World Cup 2019: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, चोट से उभरे शाकिब अल हसन की हुई वापसी - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

World Cup 2019: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, चोट से उभरे शाकिब अल हसन की हुई वापसी

Share This

ढाका। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अब डेढ़ महीने का समय बचा है और ऐसे में सभी देश अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर रहे हैं। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम के चयन में जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है वो ये कि चयनकर्ताओं ने एक ऐसे खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है, जिसने अभी तक वनडे क्रिकेट में डेब्यू भी नहीं किया है। चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज अबु जायेद को वर्ल्ड कप का टिकट दिया है।

मुर्तजा को सौंपी टीम की कप्तानी

अबु जायेद ने अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं टीम की कप्तानी मशरफे मुर्तजा के हाथों में सौंपी गई है। वहीं चोट की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज नहीं खेल पाए ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की टीम में वापसी हो गई है। शाकिब को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

आईपीएल में भी चोट की वजह से नहीं खेल पाए शाकिब

शाकिब अल हसन आईपीएल में सनराजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं, लेकिन वो अभी तक टूर्नामेंट का सिर्फ एक ही मैच खेले हैं। चोट की वजह से वो आईपीएल में भी नहीं खेल पाए हैं। इन सबके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश का पहला मैच

विश्व कप में बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला दो जून को केनिंग्टन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। टीम इससे पहले पाकिस्तान और भारत के साथ क्रमश : 26 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगी।

बांग्लादेश की वर्ल्ड कप टीम

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिल अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिराज, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here