Pro Kabaddi League 2019: विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिके इस्माइल नबीबक्श - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Pro Kabaddi League 2019: विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिके इस्माइल नबीबक्श

Share This

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के लिए सोमवार को नीलामी प्रकिया शुरू हुई। इस नीलामी में बिकने वाले ईरान के इस्माइल नबीबक्श सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे। इस्माइल पर 77.75 लाख रुपए की बोली लगी।

इस्माइल को बंगाल वॉरियर्स टीम ने अपने साथ जोड़ा है। इसी के साथ वे पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी भी बन गए।

वहीं नीलामी में बिकने वाले अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो बीते सीजन में तेलुगू टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अबुजार मेघानी एक बार फिर टाइटंस के लिए ताल ठोकते नजर आएंगे।

टाइटंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें 75 लाख रुपए में रिटेन किया। बीते सीजन में मेघानी टाइटंस के लिए ही खेले थे लेकिन इस सीजन के लिए टाइटंस ने उन्हें रीटेन नहीं किया था।

वहीं बीते सीजन में बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने वाले साउथ कोरिया के स्टार रेडर जांग कुन ली इस साल तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स के लिए खेलेंगे। पाइरेट्स ने उन्हें 40 लाख रुपए की कीमत अदा कर अपने दल में शामिल किया।

पटना ने माघसोउदोलु को अपने दल में जोड़ा-

पटना पाइरेटस ने अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए मोहम्मद माघसोउदोलु को अपने दल में जगह दी। पटना ने उन्हें 35 लाख रुपए में खरीदा। पाइरेटस ने सातवें सीजन के लिए नरवाल सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

विदेशी खिलाड़ियों की सूची में साउथ कोरिया के डोंग जेओन ली भी अच्छी कीमत हासिल करने में सफल रहे। उन्हें यू मुम्बा ने 25 लाख रुपए की कीमत में अपने साथ जोड़ा।

इस सीज़न में अनूप होंगे पुनेरी पल्टन के कोच-

पुनेरी पलटन टीम ने हादी को 10 लाख रुपये में अपने दल में शामिल किया। इस सीजन में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार पुनेरी पल्टन के कोच होंगे। दो दिन पूर्व ही अनूप को फ्रेंचाइजी ने कोच बनाने की घोषणा की थी।

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here