वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा, मुझे संकेत मिल गए थे - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा, मुझे संकेत मिल गए थे

Share This

कोलकाता। दो दिन पहले ही BCCI ने आगामी ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को जगह दी गई है। इन दोनों खिलाड़ियों के चयन को लेकर बीते दो दिनों से खूब बातें हो रही हैं। इस बीच दिनेश कार्तिक ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में चयन ना होने से हैरान थे कार्तिक

पहले तो कार्तिक ने विश्व कप टीम में अपने चयन को लेकर खुशी जाहिर की है तो वहीं उन्होंने कहा है कि IPL से पहले खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जब उन्हें नहीं चुना गया था तो वो काफी हैरान थे। कार्तिक ने कहा कि हालांकि मैं उससे निराश नहीं हुआ और मुझे उम्मीद थी कि चयनकर्ता मुझे विश्व कप में मौका दे सकते हैं।

कार्तिक ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं चुने जाने को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘आस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए नहीं चुने जाने पर मैं थोड़ा हैरान था, लेकिन मुझे भरोसा था कि जो होना है वह होकर रहेगा। कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती और बेहतर यही होता है कि आप उसके बारे में नहीं सोचें। मैंने उस दौर में क्रिकेट के लिहाज से खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखा।’

चयनकर्ताओं ने पहले ही दे दिए थे संकेत- दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने बताया है कि चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का चयन करने से पहले उनसे बात नहीं की थी, लेकिन पांचों चयनकर्ताओं ने बहुत पहले अपने इरादे जता दिये थे। उन्होंने कहा, ‘टीम (आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिये) घोषित किये जाने से पहले चयनकर्ताओं से कोई बात नहीं हुई थी लेकिन बहुत पहले उन्होंने साफ कर दिया था कि वो मुझे पर्याप्त मौके देंगे और उन्हें भी जो इस स्थान के लिये प्रतिस्पर्धा में हैं। यह बहुत पहले बता दिया गया था और हम सभी इससे अवगत थे।’

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक दूसरी बार विश्व कप टीम में चुने गए हैं। इससे पहले उन्हें 2007 वर्ल्ड कप की टीम के लिए भी चुना गया था, लेकिन धोनी की मौजूदगी की वजह से वो एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here