2017 के बाद से 11 बल्लेबाज खेल चुके हैं नंबर 4 पर, अंबाती रायडू की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

2017 के बाद से 11 बल्लेबाज खेल चुके हैं नंबर 4 पर, अंबाती रायडू की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत

Share This

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अब 45 दिन का समय बचा है और आज विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। कुछ दिन पहले बीसीसीआई की तरफ से आए आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी गई थी कि 15 अप्रैल को वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

2017 के बाद से चौथे नंबर पर खेल चुके हैं 11 खिलाड़ी

वैसे तो वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के 9-10 खिलाड़ी तय माने जा रहे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं के लिए जो सिरदर्द बना हुआ है वो है चौथे नंबर का बल्लेबाज और चौथा तेज गेंदबाज। चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायडू, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत का नाम चल रहा है। इतना ही नहीं 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से भारतीय टीम में चौथे नंबर 11 खिलाड़ियों को बल्लेबाजी कराई जा चुकी है, लेकिन कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं रहा जो इस नंबर पर अपनी जगह पक्की कर सका हो।

इन खिलाड़ियों का चौथे नंबर के लिए लिया जा चुका है टेस्ट

2017 के बाद से जिन बल्लेबाजों को नंबर चार पर बल्लेबाजी कराई गई है, उनमें अंबाती रायडू, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अजिंक्या रहाणे, एमएस धोनी, मनीष पांडे, केएल राहुल, केदार जाधव, ऋषभ पंत और कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल है।

चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाज कितना कामयाब ?

- सभी 11 खिलाड़ियों में से अंबाती रायडू चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अंबाती रायडू ने 15 मैच खेले हैं, जिनमें 42 की औसत से 464 रन बनाए हैं। चौथे नंबर के लिए रायडू ने 1 शतक और 2 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

- दूसरे नंबर पर युवराज सिंह का नाम है, जिन्होंने 10 पारियों में 358 रन बनाए हैं। हालांकि युवराज सिंह का फॉर्म इस समय उस स्तर का नहीं बचा है कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सके।

- दिनेश कार्तिक ने भी चौथे पर बल्लेबाजी कर वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की है। दिनेश कार्तिक ने इस बैटिंग ऑर्डर पर 9 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 264 रन बनाए हैं। कार्तिक ने 2 अर्द्धशतक भा लगाए हैं।

- महेंद्र सिंह धोनी तो एक ऐसा नाम हैं, जिन्हें किसी भी बैटिंग ऑर्डर पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है। टीम की जरुरत के हिसाब से धोनी ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की है। धोनी ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135 रन बनाए हैं। धोनी ने एक अर्द्धशतक भी लगाया है।

- अजिंक्या रहाणे ने भी चौथे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन उनका मौजूदा फॉर्म ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन इसके बाद भी रहाणे चौथे नंबर के बल्लेबाज की दावेदारी में बने हुए हैं। रहाणे ने इस चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 140 रन बनाए हैं।

- केदार जाधव ने चौथे पर बल्लेबाजी करते हुए 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 26 रन बनाए हैं। इसके अलावा मनीष पांडे ने तीन मैच खेले हैं और सिर्फ 39 रन बनाए हैं। केएल राहुल ने भी चार नंबर पर बल्लेबाजी की है और 4 मैच खेले हैं, लेकिन रन सिर्फ 26 बनाए हैं। ऋषभ पंत और विराट कोहली ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए 1-1 मैच खेला है।

ऐसे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडू की दावेदारी ज्यादा मजबूत है।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here