वार्नर का अर्धशतक, सनराइजर्स ने पंजाब को 151 रन का लक्ष्य दिया - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

वार्नर का अर्धशतक, सनराइजर्स ने पंजाब को 151 रन का लक्ष्य दिया

Share This

मोहाली। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के जुझारू अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धीमी शुरुआत से उबरते हुए चार विकेट पर 150 रन बनाए। वार्नर ने 62 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेलने के अलावा विजय शंकर (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 और मनीष पांडे (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की।

सनराइजर्स की टीम 10 ओवर के बाद एक विकेट पर 50 रन बनाकर जूझ रही थी लेकिन वार्नर उसे सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे। टीम ने अंतिम 10 ओवर में 100 रन जुटाए। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टास जीतकर सनराइजर्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया जिसके बाद मेजबान टीम को गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई।

अफगानिस्तान के आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (34 रन पर एक विकेट) ने बेहतरीन फार्म में चल रहे जानी बेयरस्टा (01) को दूसरे ओवर में ही शार्ट मिडविकेट पर अश्विन के हाथों कैच करा दिया। विजय शंकर ने आते ही मुजीब पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की सधी गेंदबाजी के सामने वह और वार्नर पावर प्ले में एक विकेट पर 27 रन ही बना सके।

पावर प्ले के बाद भी विजय शंकर और वार्नर रन बनाने के लिए जूझते रहे और 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 50 रन तक ही पहुंचा। विजय शंकर ने 11वें ओवर में अश्विन (30 रन पर एक विकेट) पर चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में थर्ड मैन पर शाट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर लोकेश राहुल को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद में 26 रन बनाए।

मोहम्मद नबी (12) भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए जिससे 14वें ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन हो गया। वार्नर ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने अश्विन पर चौका जडऩे के बाद मुजीब पर पारी का पहला छक्का जड़ा। उन्होंने मुजीब की गेंद पर दो रन के साथ 49 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

पारी के अंतिम ओवर में शमी (30 रन पर एक विकेट) ने पांडे को डीप मिडविकेट पर करूण नायर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 19 रन बनाए। दीपक हुड्डा (तीन गेंद में नाबाद 14) ने शमी की पारी की अंतिम तीन गेंद पर दो चौकों और एक छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया। एजेंसी




from Sports - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here