पीएसए के तहत पुलवामा में दो युवक गिरफ्तार - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

पीएसए के तहत पुलवामा में दो युवक गिरफ्तार

Share This

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजपोरा के नासिर रशीद और रोहमू निवासी आशिक हुसैन को करीब 15 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। दोनों युवकों के खिलाफ लोक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें जम्मू में कोटबालवाल जेल में कैद किया गया है।

सूत्रों के अनुसार 14 फरवरी को पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले 40 जवानों की शदाहत के बाद इस कानून के अंतर्गत कश्मीर घाटी में जमात-ए-इस्लामी, हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जमीयत-उल अहले हदीस के 12 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। इस कानून के तहत मामला दर्ज करके उन्हें जम्मू जेल में बंद किया गया है।

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच 26 बार से ज्यादा मुठभेड़ हो चुकी है। सेना ने पुलवामा आतंकवादी हमले के 100 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड कामरान को मार गिराया था और त्राल में हुयी मुठभेड़ में पाकिस्तान से आरडीएक्स लाने वाला मुदस्सिर भी मारा गया था। एजेंसी




from Crime - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here