फिरोजशाह कोटला में स्कोरबोर्ड ने कराई फजीहत, खिलाड़ियों के नाम की स्पेलिंग समेत हुई ये गलतियां - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

फिरोजशाह कोटला में स्कोरबोर्ड ने कराई फजीहत, खिलाड़ियों के नाम की स्पेलिंग समेत हुई ये गलतियां

Share This

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए आखिरी वनडे मैच में 35 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस ऐतिहासिक जीत का गवाह फिरोजशाह कोटला स्टेडियम बना, लेकिन इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली, जिसने दुनिया भर DDCA की फजीहत करा दी।

स्कोरबोर्ड पर खिलाड़ियों के नाम की स्पेलिंग थी गलत

- दरअसल, बुधवार को मैच के दौरान कोटला स्टेडियम में गलत स्कोरबोर्ड देखने को मिला। स्कोरबोर्ड पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम की स्पेलिंग के अलावा बहुत कुछ गलत था, जिसने दुनियाभर में डीडीसीए की फजीहत करा दी है।

जो खिलाड़ी खेले भी नहीं मैच वो थे प्लेइंग इलेवन में

- स्कोरबोर्ड पर सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ियों को लेकर भी गलतियां की गई थीं। टॉस के बाद जब प्लेइंग इलेवन का ऐलान हुआ तो स्कोरबोर्ड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों के ऐसे नाम शामिल थे, जो इस मैच में खेल ही नहीं रहे थे। इसके अलावा वो खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा ही नहीं थे।

मैक्सवेल और कमिंस के नाम की स्पेलिंग थी गलत

- ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज Pat cummins के नाम में गलती करते हुए Commins लिखा हुआ था। इसके अलावा Maxwell की जगह Mexwell लिखा हुआ था। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और जॉय रिचर्डसन, जो कि सभी प्लेइंग इलेवन में थे, उनकी जगह डी'आर्सी शॉर्ट, एंड्रयू टाय और जेसन बेहरेनडॉर्फ को टीम में दिखाया गया था।

धोनी थे बाहर, लेकिन स्कोरबोर्ड ने टीम में किया शामिल

वहीं भारत की तरफ से भी सिद्धार्थ कौल, महेंद्र सिंह धोनी, युजवेंद्र चहल और अंबाती रायडू को प्लेइंग इलेवन में दिखाया था, लेकिन ये सभी खिलाड़ी कल के मैच में बाहर थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस स्कोरबोर्ड की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए चुटकीले अंदाज में लिखा है कि आज ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कई खिलाड़ी इंटरनेशनल में डेब्यू कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रन से मात देकर 3-2 से सीरीज पर कब्जा कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 273 रनों का लक्ष्य दिया था।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here