सवालों के मद्देनजर एयर स्ट्राइक की जानकारी स्पष्ट करना जरूरी : कमलनाथ - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सवालों के मद्देनजर एयर स्ट्राइक की जानकारी स्पष्ट करना जरूरी : कमलनाथ

Share This

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि पिछले दिनों भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकवादी शिविरों पर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर की एजेंसियां भी सवाल उठा रहीं हैं और ऐसे में स्ट्राइक से जुड़ी जानकारियां स्पष्ट की जानी चाहिए। कमलनाथ ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि एयर स्ट्राइक को लेकर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां भी लगातार सवाल उठा रही हैं। ऐसे में इन संदेहों को देखते हुए ये स्पष्ट किया जाना चाहिए कि स्ट्राइक कब, कहां हुई और इसमें कितने लोग मारे गए।

केंद्र सरकार पर आतंकवाद को लेकर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि ये भी देखा जाना जरूरी है कि 1993 के बाद से देश में सबसे भीषण आतंकवादी हमले किस सरकार के समय में हुए। उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग देश की सुरक्षा करने में स्वयं को ही सक्षम बता रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आजादी के बाद सुरक्षा बल, रक्षा अकादमियां और सैनिक स्कूल जैसी चीजें किसने बनाईं। पूरी रक्षा व्यवस्था का खाका किसने खींचा।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो लोग दूसरों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रहे हैं, भारत की आजादी के संग्राम में उनका एक भी स्वतंत्रता सेनानी नहीं हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में कमलनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस प्रदेश में 29 में से 25 सीटें जीतेगी। उन्होंने ये भी दावा किया कि चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। एजेंसी




from City - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here