धोनी समेत इन पांच खिलाड़ियों का होगा ये आखिरी वर्ल्ड कप, जीत के साथ विदाई देना चाहेंगी टीमें - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

धोनी समेत इन पांच खिलाड़ियों का होगा ये आखिरी वर्ल्ड कप, जीत के साथ विदाई देना चाहेंगी टीमें

Share This

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए अब ढाई महीने के करीब का वक्त बचा है। IPL के खत्म होते ही इंग्लैंड में विश्व कप का आगाज हो जाएगा। क्रिकेट में कई बड़े खिलाड़ियों के लिए ये वर्ल्ड कप आखिरी होने वाला है। ऐसे में उन खिलाड़ियों के लिए और वो जिस टीम से वो खेलते हैं, उस टीम के लिए ये टूर्नामेंट बहुत खास रहने वाला है।

ये हैं वो खिलाड़ी जो वर्ल्ड कप के बाद हो सकते हैं रिटायर

1. महेंद्र सिंह धोनी

ये तो कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि धोनी के लिए ये वर्ल्ड कप आखिरी है। विश्व कप के बाद संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों में धोनी सबसे उपर हैं। हालांकि उनकी फिटनेस और फॉर्म तो अभी भी ऐसी है कि वो साल-दो साल क्रिकेट और खेल सकते हैं। टीम इंडिया अपने हीरो को वर्ल्ड कप जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 वर्ल्ड टी20, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। धोनी की उम्र 37 साल हो गई है।

2. क्रिस गेल

वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी ये ऐलान कर चुके हैं कि वो वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। गेल के लिए भी ये वर्ल्ड कप आखिरी रहेगा। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि विश्व कप के लिए उनका टीम में चयन होगा भी या नहीं। क्रिस गेल ने अभी तक 284 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 9727 रन बनाए हैं और 10 हजार रन पूरे करने के करीब हैं। क्रिसे गेल 39 साल के हैं।

3. हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी पिछले काफी समय से फॉर्म से जूझ रहा है। भारत के खिलाफ भी अमला का बल्ला खामोश रहा था। उनके लिए भी ये विश्व कप आखिरी है। 35 साल के हाशिम अमला भी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

4. शोएब मलिक

पाकिस्तान के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज जो लंबे समय से टीम में जगह बनाए हुए है और वो हैं शोएब मलिक। इनके साथ के कई खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन 37 साल के शोएब मलिक अभी भी टीम के लिए मैच जिताऊ पारियां खेलते हैं। मलिक का ये चौथा वर्ल्ड कप है। वो भी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

5. लसिथ मलिंगा

एक समय गेंदबाजी में मलिंगा का सिक्का चलता था। जब उन्होंने श्रीलंका के लिए खेलना शुरु किया को उनके सामने आने वाला बल्लेबाज उनकी गेंदों से खौफ खाता था, लेकिन अब मलिंगा का करियर अपने आखिरी चरम पर है। 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में सचिन को आउट कर उन्होंने अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया था। 35 साल के मलिंगा का ये चौथा वर्ल्ड कप होगा।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here