चीन के साथ व्यापार सौदे की कोई हड़बड़ी नहीं : ट्रंप - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

चीन के साथ व्यापार सौदे की कोई हड़बड़ी नहीं : ट्रंप

Share This

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें चीन के साथ व्यापार समझौते को लेकर कोई हड़बड़ी नहीं है।
ट्रंप ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव सुलझाने को लेकर बातचीत चल रही है। दोनों पक्ष पिछले साल दिसंबर से इस बारे में बातचीत कर रहे हैं। इस बीच यह भी खबर है कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंगने इस महीने फ्लोरिडा में ट्रंप के मार-अ-लागो रिसॉर्ट में होने वाली संभावित मुलाकात को आगे टाल दिया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ;;मुझे लगता है कि चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। हम देखेंगे कि कब यह पूरा होगा। मुझे कोई हड़बड़ी नहीं है। मैं बस यह चाहता हूं कि समझौता सही हो, जो कि सबसे महत्वपूर्ण है। किसी ने कहा कि मैं हड़बड़ी में हूं। नहीं, मुझे बिलकुल कोई हड़बड़ी नहीं है।

उन्होंने कहा, ;;अभी हमें शुल्क से अरबों-खरबों डॉलर मिल रहे हैं। यही कारण है कि मुझे कोई हड़बड़ी नहीं है। सौदा सही होना चाहिये और यह हमारे लिये बढिय़ा होना चाहिये। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम कोई सौदा नहीं करने जा रहे हैं। हालांकि मैं कहना चाहूंगा कि यह सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि शी ऐसा बिलकुल नहीं चाहेंगे जैसा पिछले महीने हनोई में हुआ जब उत्तर कोरिया से पेश किया गया सौदा अमेरिका के हित में नहीं होने पर ट्रंप ने सम्मेलन से खुद को बाहर कर लिया। शी की प्रस्तावित यात्रा के रद्द होने के बारे में ट्रंप ने कहा मुझे लगता है, राष्ट्रपति शी को यह मालूम है कि मैं ऐसा आदमी हूं जो सौदा नहीं होने पर सम्मेलन छोड़ देना पसंद करता हूं। आपको मालूम है, हमेशा यह संभव है कि ऐसा हो सकता है, और संभवत: वह ऐसा नहीं चाहते हों। यह एक कारण हो सकता है। एजेंसी




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here