1 लाख के iPhone को 6 लाख में बेचती है ये कंपनी, फिर भी शौक से खरीदते हैं लोग - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

1 लाख के iPhone को 6 लाख में बेचती है ये कंपनी, फिर भी शौक से खरीदते हैं लोग

Share This

नई दिल्ली: दुनिया के किसी भी देश में Apple iphone को लोग प्रिमियम डिवाइस की नज़र से देखते हैं। वहीं, आईफोन को इस्तेमाल करना लोगों में अच्छी लाइफस्टाइल को दर्शाता है। ऐसे में हर कोई आईफोन इस्तेमाल करना चाहता है। लेकिन बजट ज्यादा होने की वजह से कई लोग आईफोन को खरीद नहीं पाते हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी हैं जो महंगा स्मार्टफोन रखने का शौक रखते हैं। इन्हीं उपभोगताओं को देखते हुए लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Caviar ने लेटेस्ट iPhone XS औरiPhone XS Max के कस्टमाइजेशन का एलान किया है।

iPhone XS और iPhone XS Max कस्टमाइजेशन

कंपनी ने 64 जीबी वेरिएंट वाले iPhone XS की कीमत करीब 5.8 लाख रुपये रखी है और256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6.1 लाख रुपये है। जबकि iPhone XS Max के 512 जीबी स्टोरेज की कीमत 6.54 लाख रुपये हैं। इन स्पेशल एडिशन फोन में ब्लैक टाइटेनियम पैनल यानी की PVD कोटिंग का इस्तेमाल हुआ है जिसके बीच में पत्थर और गोल्ड प्लेटेड एलिमेंट्स का काम किया गया है। वहीं फोन के पीछे एक यांत्रिक घड़ी भी दी गई है। कंपनी के पास केवल 99 पीस कस्टमाइज लिमिटेड एडिशन आईफोन है।

iPhone XS स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

इस आईफोन में 5.8 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन (2436x1125 पिक्सल) है। इसमें ऐप्पल का लेटेस्ट ए12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 7 नैनोमीटर चिप का इस्तेमाल हुआ है। प्रोसेसर में 6 कोर सीपीयू है। 4 कोर वाला जीपीयू है। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। रियर पर 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैै। सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

iPhone XS Max स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

बड़े स्क्रीन वाले इस आईफोन में 6.5 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें भी ऐप्पल का लेटेस्ट ए12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 7 नैनोमीटर चिप का इस्तेमाल हुआ है। प्रोसेसर में 6 कोर सीपीयू है। 4 कोर वाला जीपीयू है। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। रियर पर 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैै। सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here