IND vs NZ: बेहद रोमांचक मैच में 4 रन से हारा भारत, 2-1 से गंवाई सीरीज - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

IND vs NZ: बेहद रोमांचक मैच में 4 रन से हारा भारत, 2-1 से गंवाई सीरीज

Share This

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत 4 रन से मैच हार गया। 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम जीत के पास पहुंचकर उसका स्वाद नहीं चख सकी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले ऑकलैंड टी-20 को जीतकर भारत ने सीरीज बराबर की थी।

आखिरी ओवर तक रहा मैच में रोमांच

मैच में आखिरी ओवर रोमांच बरकरार रहा। अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन क्रीज पर मौजूद दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी ये रन नहीं बना सकी। भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच गंवा दिया।

खराब शुरुआत के बाद रोहित-शंकर ने संभाला

भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की ही पांचवी गेंद पर शिखर धवन अपना विकेट गंवा बैठे, लेकिन उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विजय शंकर ने भारतीय पारी को संभाला। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 50 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई, लेकिन विजय शंकर 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने मैदान पर आकर शुरुआत तो बढ़िया की, लेकिन उसे साझेदारी में तब्दील नहीं कर सके। अंत में धोनी से भी सभी को उम्मीदें थीं, लेकिन धोनी भी सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन चलते बने।

कार्तिक-पांड्या ने जगाई जीत की आस

हालांकि इसके बाद दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने स्कोर को बहुत खींचा। दोनों मिलकर आखिरी गेंद तक मैच को लेकर गए, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। भारत सिर्फ चार रन से मैच हार गया। दिनेश कार्तिक ने 16 गेंदों में 33 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने चार छक्के लगाए। वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 13 गेंदों में 26 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

- इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो काफी हद तक सही साबित नहीं रहा। भारतीय बल्लेबाजों ने खूब रन लुटाए। सबसे महंगे गेंदबाज क्रुणाल पांड्या रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 56 रन दे डाले और एक भी विकेट नहीं लिया।

- वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी में कॉलिन मनरो एक बार फिर घातक साबित हुए। मनरो ने 40 गेंदों में 72 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने पांच छक्के और पांच चौके लगाए। मनरो के अलावा सेफर्ट ने भी 43 रन की पारी खेली।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here