IND vs AUS T20 Live : मैक्‍सवेल के धमाकेदार शतक ने कोहली की शानदार पारी पर फेरा पानी, भारत हारा - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

IND vs AUS T20 Live : मैक्‍सवेल के धमाकेदार शतक ने कोहली की शानदार पारी पर फेरा पानी, भारत हारा

Share This

बेंगलूरु : आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को भारत के साथ जारी दूसरे और आखिरी टी-20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, भारत ने तीन बदलाव किए हैं। मेजबान टीम ने रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन, मयंक मारकंडे की जगह विजय शंकर और उमेश यादव की जगह सिद्धार्थ कौल को अंतिम एकादश में शामिल किया है। बता दें कि दो टी-20 मैच की सीरीज में भारत 1-0 से पीछे है।

मैच का हाल

मैक्‍सवेल (109) के नाबाद अर्धशतक से आस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 मैच में भी भारत को हरा दिया। उनका बखूबी साथ पीटर हैंड्सकॉम्‍ब () ने निभाया। इस तरह दूसरे टी-20 में भी जीत के साथ आस्‍ट्रेलिया ने दो टी-20 मैच के सीरीज में भारत का क्‍लीन स्‍वीप कर सीरीज भी जीत लिया।

अपने कोटे का अंतिम ओवर लेकर आए विजय शंकर ने पहली गेंद नकल बॉल फेकी, जिसे शॉर्ट (40) समझ नहीं सके और बाउंड्री मारने की कोशिश में गेंद हवा में खेल बैठे और राहुल ने उनका कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

आस्‍ट्रेलियाई पारी की शुरुआत आज भी शॉर्ट (6)और स्‍टोइनिस (7) ने की। पहले ओवर में जब 9 रन लिए तो लग रहा था कि इनका तेवर पहले टी-20 वाला ही है, लेकिन तीसरे ओवर में कौल ने स्‍टोइनिश को बोल्‍ड मारकर बड़ा झटका दिया। बल्‍लेबाजी के लिए उनकी जगह लेने क्रीज पर कप्‍तान फिंच आए हैं। वह आज भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और विजय शंकर की गेंद पर कैच आउट होकर पैवेलियन चले गए। 4 ओवर की समाप्ति पर आस्‍ट्रेलिया ने बनाए दो विकेट के नुकसान पर 22 रन।

तीन विकेट गिरने के बाद क्रीज पर कप्‍तान विराट कोहली (72 नाबाद) और महेंद्र सिंह धोनी (17 नाबाद) ने मोर्चा संभाला। पहले धीरे-धीरे टीम इंडिया को सुरक्षित स्थिति में पहुंचाया और इसके बाद विराट ने अपने बल्‍ले का मुंह खोल दिया। 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। विराट को देख कर महेंद्र सिंह धोनी ने भी रंग बदला और विकेट के चारों तरफ शॉट जमाए। मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर वह बड़ा शॉट मारने के चक्‍कर में आउट हो गए। इसके बाद विकेट पर उतरे कार्तिक ने भी हाथ दिखाए और 3 गेंद पर 8 रन बना कर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने 20 ओवरों में 190 रन बनाए और आस्‍ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्‍य रखा।
केएल राहुल के आउट होने के बाद शिखर धवन (14) भी आउट होकर पैवेलियन लौटे। इसके तुरत बाद ॠषभ पंत भी पैवेलियन लौटे। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरे भारत को केएल राहुल (47) और शिखर धवन ने जबरदस्‍त शुरुआत दिलाई। सभी कंगारु गेंदबाजों की तबीयत से धुलाई की। खासकर केएल राहुल ने मेहमान टीम क किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्‍शा। मात्र 25 गेंदों में 47 रन बनाकर वह पैवेलियन लौटे।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, सिद्धार्थ कौल, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, जेसन बेहरडॉर्फ, ग्‍लेन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्‍ब, झाए रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here