IND v NZ T20: वो 4 गेंद, 4 रन और 4 मुजरिम बने मैच और सीरीज में हार का कारण - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

IND v NZ T20: वो 4 गेंद, 4 रन और 4 मुजरिम बने मैच और सीरीज में हार का कारण

Share This

नई दिल्ली। हैमिल्टन में न्यूजीलैंड ने तीन T20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 4 रन से जीतकर टीम इंडिया को 2-1 से मात दे दी। यों तो तमाम उतार-चढ़ाव के बीच आखिरी ओवर तक टीम इंडिया की मैच में पकड़ बनी रही, लेकिन पूरे मैच में 4 ऐसी गेंदें, 4 रन और 4 ऐसे खिलाड़ी रहे, जिनकी वजह से हार का सामना करना पड़ा। जानिए कौन हैं ये?

वो चार गेंदें

पहले बात करते हैं हार्दिक पांड्या की। रविवार को पांड्या गेंद से कुछ अच्छा कमाल नहीं दिखा सके। पांड्या के चार ओवरों में ऐसे मौके आए जिनका फायदा टीम इंडिया को मिल सकता था, लेकिन फील्डर इसे जीत की गेंद में तब्दील नहीं कर सके। इनमें तीन जीवनदान तो कॉलिन मुनरो को मिले जिन्होंने 40 गेंदों पर 72 रन ठोंके। जानिए कौन सी गेंदें थी मैच के लिए नुकसानदायक।

गेंद नंबर 4.3

हार्दिक पांड्या ने मुनरो को गेंद फेंकी। इस पर शानदार चौका पड़ा, लेकिन चौका लगने से पहले यह डीप मिडविकेट में विजय शंकर के हाथ में आने वाले कैच से बच गई। विजय ने कैच पकड़ने का प्रयास तो किया लेकिन गेंद बाउंड्री पार चली गई और विजय का हाथ विज्ञापन होर्डिंग्स में लग गया।

गेंद नंबर 12.1

पांड्या की मुनरो को फेंकी गई गेंद पर 1 रन मिला लेकिन इस पर खलील अहमद ने कैच ड्रॉप कर दिया। यह गेंद थोड़ी धीमी थी और मुनरो से दूर जा रही थी। मुनरो ने इसे पीछे स्क्वैयर लेग पर मारा और यहां पर खलील के हाथों से यह कैच छूट गया।

 

IND v NZ T20: वो 4 गेंद, 4 रन और 4 मुजरिम बने हार का कारण

गेंद नंबर 12.5

हार्दिक पांड्या ने मुनरो को गेंद फेंकी और लेग बाई के 4 रन मिले। यह बाउंसर गेंद मिडिल और लेग के बीच जा रही थी। इस पर मुनरो की एज लगी और गेंद थर्ड मैन पर तैनात ऋषभ पंत से थोड़ा पहले पहुंची और कैच छूट गया।

गेंद नंबर 17.1

हार्दिक पांड्या ने डी ग्रैंडहोम को गेंद फेंकी और इस पर 1 रन मिला। यह गेंद धीमी और ऑफसाइड के बाहर थी। ग्रैंडहोम ने इसे हवा में एक्स्ट्रा कवर पर मारा जो कप्तान रोहित शर्मा के पास पहुंची। रोहित शर्मा ने कैच मारने के लिए दाहिनी ओर छलांग मारी लेकिन इसे मिस कर गए।

चार मुजरिम

 

IND v NZ T20: वो 4 गेंद, 4 रन और 4 मुजरिम बने हार का कारण

रविवार के मैच में टीम की बल्लेबाजी तो अच्छी थी, लेकिन चार ऐसे खिलाड़ी जो अपना गेम दिखाते, सही प्रदर्शन नहीं कर सके। इनमें शिखर धवन, रोहित शर्मा की अपेक्षाकृत धीमी बल्लेबाजी, महेंद्र सिंह धोनी का सस्ते में पवैलियन लौटना और आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक का क्रुणाल पांड्या को रन लेने से रोकना, टीम के लिए नुकसानदायक साबित हुआ।

चार रन
यह 4 रन वो थे, जिनके अंतर से टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से हार हुई।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here