एयर स्‍ट्राइक के बाद सीमा पर बढ़े तनाव के मद्देनजर एयरफोर्स ने विश्‍व कप से अपने 2 शूटर्स को बुलाया - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

एयर स्‍ट्राइक के बाद सीमा पर बढ़े तनाव के मद्देनजर एयरफोर्स ने विश्‍व कप से अपने 2 शूटर्स को बुलाया

Share This

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने का सीधा असर खेलों पर भी पड़ रहा है। पहले देश की राजधानी में चल रहे आइएसएसएफ विश्‍व कप शूटिंग में शामिल होने के लिए पाकिस्‍तान के दो निशानेबाजों को वीजा नहीं दिया गया। इसके बाद विश्‍व कप क्रिकेट में पाक के साथ भारत के मैच के बहिष्‍कार की बात चल रही है। इस बीच इंडियन एयरफोर्स (आइएएफ) ने दिल्ली में आयोजित ISSF विश्‍व कप में शिरकत कर रहे अपने दो निशानेबाजों को विश्‍व कप छोड़कर बुधवार तक रिपोर्ट करने का आदेश दिया है। ये दोनों शूटर्स रवि कुमार और दीपक कुमार भी युद्ध की स्थिति देखकर वापस ड्यूटी पर जा रहे हैं।

निशानेबाज रवि कुमार ने दी जानकारी
रिपोर्ट के लिए निकलने से पहले नई दिल्‍ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज से ही इस बात की जानकारी शूटर रवि कुमार ने दी। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें जानकारी मिली है कि उनके बॉस ने आज ही वापस बुलाया है। वह मौजूदा परिस्थिति के मुताबिक उन्‍हें निर्देशित करेंगे कि अब क्‍या करना है।

कहा- जरूरत पड़ी तो जाएंगे वॉर फ्रंट पर
29 साल के रवि ने जानकारी दी कि इंडियन एयरफोर्स के उनके सारे साथी पहले से ड्यूटी पर हैं। सिर्फ वह और दीपक बाहर थे। एयरफोर्स अलर्ट मोड में है। उन्‍हें अभी सिर्फ इतना आदेश मिला है कि वापस आना है। एयरफोर्स के प्रोटोकॉल के तहत ऐसी स्थिति में जब हम ड्यूटी पर नहीं होते हैं तब भी हमें आदेश को मानना होता है।

विश्‍व कप और शूटिंग से पहले देश
रवि ने जानकारी दी कि वह और दीपक दोनों ग्राउंड स्टाफ टीम के सदस्य हैं। हालांकि वह पायलट नहीं है, लेकिन जरूरत पड़ी तो वॉर फ्रंट पर अवश्‍य जाएंगे। शूटिंग और विश्‍व कप दूसरे नंबर पर है। सबसे पहले देश। देश को जब भी उनकी आवश्‍यकता होगी, वह जरूर जाएंगे। बता दें कि इन दोनों निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर राइफल के पुरुष और युगल वर्ग में हिस्सा लिया था, लेकिन फाइनल में पहुंचने में विफल रहे।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े --पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here