लगातार तीसरे दिन दिल्ली में आग का तांडव, 29 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काबू पाने में जुटी - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

लगातार तीसरे दिन दिल्ली में आग का तांडव, 29 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काबू पाने में जुटी

Share This

नई दिल्ली। राजधानी दिल्लीवासी इन दिनों दहशत के साए में जीने को मजबूर हैं। जी हां यहां एक, दो नहीं बल्कि लगातार तीसरे दिन अलग-अलग इलाकों में लगी आग ने तांडव मचा रहा है। दिल्ली में मंगलवार से शुरू हुआ आग लगने का सिलसिला तीसरे दिन भी जारी है। तीसरे दिन राजधानी के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में स्थित एख फैक्ट्री में भीषण आग लगी। घटना स्थल पर दमकल की 29 गाड़ियां आग को काबू करने के लिए पहुंची हुई हैं। खास बात यह है कि आग कैसे लगी है इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन लगातार तीसरे दिन लगी आग से लोग दहशतजदा हैं।


स्थानी निवासियों की माने तो देश की राजधानी में इस तरह की घटनाएं निश्चित रूप से डराने वाली हैं। जान-माल की सुरक्षा को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। मिली जानकारी के मुताबिक पेपर फैक्ट्री में आग लगने के कारण ये लगातार बढ़ती जा रही है, इसकी वजह से इस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो आस-पास की फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ सकती हैं।

 


इस दिन से शुरू हुआ आग का सिलसिला
राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाओं की बात करें तो गुरुवार को ये लगातार तीसरा दिन रहा। सबसे पहले मंगलवार को करोलबाग के अर्पित पैलेस में आग लगी। इस भीषण हादसे में 17 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी

200 से ज्यादा झुग्गियां जल कर हुईं खाक
अभी मंगलवार को लगी आग का दर्द कम ही नहीं हुआ था कि अचानक बुधवार को भी दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके से बुरी खबर सामने आई। यहां भी भीषण आग में 200 झुग्गियां जल कर खाक हो गईं। लगातार दूसरे दिन की आग ने दिल्लीवासियों को हिला कर रख दिया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि प्रचंड आग अभी उनका इंतजार कर रही है। लगातार तीसरे दिन एक बार फिर पेपर फैक्ट्री में आग लगी और इसे जमकर अपना तांडव दिखाया।

आपको बता दें इस फैक्ट्री में परफ्यूम के अलावा दूसरे फ्लोर पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने का काम भी होता है। बताते चलें कि आर्चीज की इस बिल्डिंग में कॉर्पोरेट ऑफिस भी है। परफ्यूम और कार्ड की फैक्ट्री होने की वजह से आग तेजी से बढ़ रही है और इस पर काबू पाने में मुश्किल आ रही है। आग इतनी तेज है कि दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े ----पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here