ब्राजील के फुटबॉल क्लब में लगी आग, 10 खिलाड़ियों की हुई मौत - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ब्राजील के फुटबॉल क्लब में लगी आग, 10 खिलाड़ियों की हुई मौत

Share This

स्पोटर्स डेस्क। ब्राजील के फुटबॉल क्लब फ्लामेंगो में शुक्रवार को आग लग गई। इस आग लगने के कारण करीब 10 फुटबॉल खिलाडियों की मौत हो गई है। इस खबर से पूरा खेल जगत शोक में डूबा हुआ है। बताया जा रहा है कि आग उस इमारत में लगी जहां 14 से 17 साल के युवा खिला​डी रहते है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग से तीन अन्य घायल हो गए, जिसमें से दो गंभीर रूप से घायल है।


लेकिन अब दमकल कर्मियों ने इस आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। गौरलतब है कि यह दो महीने पहले यह अत्याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र 'निन्हो डि उरुबू' खुला था। इस क्लब से फीफा वर्ल्ड कप विजेता रोनाल्डिन्हो, बेबेटो और रोमारियो भी खेल चुके हैं।


बताया जा रहा है कि फुटबॉल क्लब फ्लेमिंगो में इस समय ट्रेनिंग प्रोग्राम चल रहा हे। इसमें यहां बडी संख्या में फुटबॉलर जमा हुए थे। इस घटना के बाद ब्राजीली खिलाड़ी विनिसियस जूनियर सोशल मीडिया पर लिखा- यह दुखद खबर है। सभी के लिए प्रार्थना करें।


दरअसल, फ्लैमिंगो ने पिछले साल प्रशिक्षण केंद्र को करीब 44 करोड रुपए की लागत से निर्माण ​कराया ​था। इस अभ्यास केंद्र में कई पिच, एक जलीय जीवों वाला पार्क, एक जिम, एक चिकित्सा केंद्र और एक छोटा स्टेडियम भी है। निन्हो डि उरुबू को गिद्धों का घोसला भी कहा जाता है। कयोंकि इस क्लबा का प्रतीक चिंह गिद्ध ही है। यह फुटबॉल क्लब विश्व भर में प्रसिद्ध हैऔर यह ​ब्राजील का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब है।




from Sports - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here