Jio Phone में जल्द जुड़ेगा WiFi फीचर, आराम से कर सकेंगे डाटा शेयर - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jio Phone में जल्द जुड़ेगा WiFi फीचर, आराम से कर सकेंगे डाटा शेयर

Share This

नई दिल्ली: Reliance Jio अब अपने 4G जियो फोन में Hotspot फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए कंपनी की तरफ से टेस्टिंग की जा रही है। इसके लॉन्च होने के बाद यूजर्स 4G डाटा आराम से एक-दूसरे को शेयर कर सकेंगे हैं।हालांकि इसके लिए आपको अपना फोन एक बार अपडेट करना होगा तभी इस फीचर का लुफत उठा सकेंगे। बता दें कि अगर आपको यह पता लगाना है कि Hotspot ऑप्शन आपके फीचर फोन को मिला है या नहीं... तो इसके लिए सेटिंग्स ऐप में जाएं और फिर वहां इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन को चेक करें। यहां अपडेट के बाद WiFi hotspot ऑप्शन दिखने लगेगा, जिससे आपको पता चल जाएगा कि ये फीचर आपके फोन में ऐड हो गया है।

ऐसे करें Hotspot का यूज

सबसे पहले अपने फोन के Settings में जाएं और फिर Networks and Connectivity को ओपन करें। इसके बाद इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन को ओपन करें और इसे ऑन करें। अन्य स्मार्टफोन की तरह ही यहां भी आपको Hotspot का नाम बदलने और पासवर्ड को बदलने का ऑप्शन मिलेगा, जिसे आप अपने मुताबिक सेट कर सकते हैं। इसके बाद आपके फोन में Hotspot आसानी ऑन और ऑफ हो जाएगा। इतना ही नहीं इसके बाद अपने फोन को आराम से किसी भी स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं।

जियो फोन के फीचर्स

Jio Phone के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गयी है और फोन में डुअल कोर स्नेपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस फीचर फोन में 512MB की रैम दी गई है, इसके अलावा फोन में 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गयी। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए इंटरनल मैमोरी को 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है और बैक में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, FM रेडियो, टॉर्चलाइट और SOS कॉल का विकल्प दिया गया है। फोन में 2,000mAH की बैटरी दी गई है।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here