आप नेता ने किया खुलासा, इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

आप नेता ने किया खुलासा, इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

Share This

जयपुर। लोकसभा के पिछले चुनाव में वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद कजरीवाल 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेंगे। लेकिन उनकी जग आप काशी से किसी अन्य प्रत्याशी को जरूर खड़ा करेगी। इस बात का खुलासा आम आ​दमी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय ने किया है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा है ​कि राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे। वे इस समय दिल्ली के सीएम है और राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बीजेपी के पीएम पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को पिछले लोकसभा चुनाव में केजरीवाल ने वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी। लेकिन इस बार पार्टी वहां से केजरीवाल की जगह अन्य मजबूत प्रत्याशी को उतारेगी।


आपको बता दें ​कि केजरीवाल ने साल 2013 में दिल्ली विस चुनाव में तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित को नई दिल्ली सीट से हराया था। उसके बाद 2014 लोकसभा चुनाव में वह मोदी के​ विरूद्ध वाराणसी सीट से चुनाव लडे। लेकिन हार गए और दूसरे नंबर पर रहे। राज्यसभा सासंद ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी ​लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। लेकिन वहीं उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर ही चुनाव लडेगी।


आप प्रवक्ता संजय ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बारे में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ सीटों पर भी अपने प्रत्याशी उतारेगी। जहां उनका संगठन मजबूत है। आगामी लोक चुनाव के मुद्दों के बारे में बात करते हुए कहा कि दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, बिजली, पानी की प्राथमिकताओं पर काम कर रही है। अगर हम राष्ट्रीय राजनीति में जाएंगे तो सभी के लिए शिक्षा, कमजोर तबकों को नि:शुल्क शिक्षा, बेरोजगारी खत्म करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कराने के मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे।




from Politics - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here