गणतंत्र दिवस पर दिल्ली एनसीआर को दहलाने की साजिश का खुलासा, गुरुग्राम में अलर्ट जारी - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली एनसीआर को दहलाने की साजिश का खुलासा, गुरुग्राम में अलर्ट जारी

Share This

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों को दहलाने की साजिश का खुलासा हुआ है। खुफिया रिपोर्ट के खुलासे के बाद गुरुग्राम में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिलाधीश विनय प्रताप ने पूरे जिले में धारा-144 लागू कर दी है। जबकि पुलिस को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए न केवल पुलिस की नाकेबंदी बढ़ा दी गई है बल्कि ड्राइवरों, किरायदारों और बाहरी लोगों के की पहचान का भी सत्यापन कार्य शुरू किया गया है। इसके साथ ही संदिग्ध लोगों या फिर फोन के माध्यम से विदेशों में रह रहे लोगों से संपर्क साधने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया

वहीं, गणतंत्र दिवस से पहले एएनआई ने छापेमारी कर दिल्ली एनसीआर के मेरठ में रेड लगाकर आईएसआई से जुड़े लगभग दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों से देश को आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया था। इसी बीच खुफिया तंत्र इनपुट मिला है कि कुछ आतंकी समूह 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों का इनपुट मिलते ही गुरुग्राम जिलाधीश विनय प्रताप सिंह ने धारा 144 लागू कर दी है।

100 से अधिक पुलिस नाकों को सक्रिय

गुरुग्राम में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार जिले में 100 से अधिक पुलिस नाकों को सक्रिय कर दिया है। इस दौरान हर संदिग्ध दिखने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर खासकर वो लोग हैं जो पाकिस्तान या बांग्लादेश के लोगों से फोन पर संपर्क साध रहे हैं। ऐसे लोगों का डेटा निकालने के लिए मोबाइल कंपनियों की मदद ली जा रही है। गुरुग्राम के कार्यकारी पुलिस उपायुक्त (अपराध) शमशेर सिंह के अनुसार शहर की सुरक्षा के लिए पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े ----पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here