B'Day Special: दीपिका पादुकोण की इन फिल्मों ने की 100 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

B'Day Special: दीपिका पादुकोण की इन फिल्मों ने की 100 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई

Share This

मुंबई। बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। दीपिका पादुकोण का जन्म 05 जनवरी 1986 को हुआ। दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के मशहूर बैडमिटन खिलाड़ी रह चुके हैं। दीपिका ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। वर्ष 2006 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ओम शांति ओम से दीपिका ने बॉलीवुड में कदम रख दिया। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित किया। इस फिल्म में दीपिका के अपोजिट शाहरूख खान थे। शाहरूख दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिए दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

अनिल-सोनम का मेरी फिल्म में भी पिता-पुत्री का रोल करना सौभाग्य की बात : शैली चोपड़ा

वर्ष 2008 में दीपिका की बचना ऐ हसीनो प्रदर्शित हुई। इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ थी। फिल्म टिकट खिड़की पर औसत सफलता ही हासिल कर सकी। इसके बाद दीपिका की चांदनी चौक टू चाइना और कार्तिक कॉलिग कार्तिक जैसी फिल्में प्रदर्शित हुईं जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकीं। वर्ष 2010 में दीपिका पादुकोण के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म हाउसफुल प्रदर्शित हुई। साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कामयाबी के बाद दीपिका पादुकोण एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं। हालांकि इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म खेले हम जी जान से, लफंगे परिन्दे और ब्रेक के बाद टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी।

प्रियंका के वेडिंग गाउन पर लिखा हुआ था ये सब, क्या आपने किया नोटिस

वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म दम मारो दम में दीपिका पादुकोण ने आइटम नंबर ..दम मारो दम मिट जाये गम ..के जरिए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म कॉकटेल दीपिका के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है।इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी सैफ अली खान के साथ काफी पसंद की गई। इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए दीपिका को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित भी किया गया। वर्ष 2013 दीपिका के करियर के लिए सबसे बेहतरीन वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष दीपिका की रेस 2, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और गोलियों की रासलीला रामलीला जैसी फिल्में प्रदर्शित हुईं और सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई की।

दीपिका पादुकोण की वर्ष 2014 में हैप्पी न्यू इयर और फाइडिंग फेनी प्रदर्शित हुई। हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई की। दीपिका की वर्ष 2015 में पीकू , तमाशा और बाजीराव-मस्तानी प्रदर्शित हुई । बाजीराव-मस्तानी ने टिकट खिड़की पर 184 करोड़ रूपए की कमाई की। दीपिका ने वर्ष 2017 में हॉलीवुड फिल्म 'ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ जेंडर केजमें भी काम किया है।

वर्ष 2018 में दीपिका ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत में काम किया। इस फिल्म में दीपिका ने मेवाड़ की रानी पद्मावती का किरदार निभाया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की शानदार कमाई की। दीपिका ने वर्ष 2018 में ही रणवीर सिंह के साथ शादी कर ली। दीपिका बहुत जल्द फिल्म छपाक में काम करने जा रही हैं। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं। फिल्म में फिल्म में दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सर्वायवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाएंगी। -एजेंसी

करीना ने इतनी महंगी ड्रेस पहनकर किया New year का स्वागत, इस अंदाज में नजर आईं अनुष्का और ऐश्‍वर्या

फिल्म तानाजी-द अनसंग वॉरियर का फर्स्‍ट लुक हुआ जारी, इस अंदाज में नजर आए अजय देवगन




from Entertainment - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here