Xiaomi नए साल पर 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला पहला Smartphone करेगा लॉन्च - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Xiaomi नए साल पर 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला पहला Smartphone करेगा लॉन्च

Share This

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi नए साल पर अपने यूजर्स को बेहतरीन तोहफा देने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस हैंडसेट को जनवरी में लॉन्च कर सकती है और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। साथ ही इसमें MIUI 10 सिस्टम का यूज किया जाएगा। हालांकि इससे जुड़ी अन्य फीचर की जानकारी नहीं मिल पायी है।

इसका खुलासा Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने किया है। उन्होंने अपने Weibo अकाउंट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि 48 मेगापिक्सल वाले नए स्मार्टफोन को जल्द ही रिलीज किया जाएगा, जिसकी लॉन्चिंग डेट जनवरी में है। इसके साथ ही उन्होंने एक फोटो भी शेयर की है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि हैंडसेट में कैमरा LED फ्लैश के साथ वर्टिकली दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- नहीं करना पड़ेगा इंतजार, कल दुकानों पर बिकेगा Nokia 7.1, मिलेगा 2000 का डिस्काउंट

गौरतलब है कि आज ही Xiaomi ने अपने redmi note 6 pro को MIUI 10 का पहला अपडेट दिया है। इस अपडेट को V10.0.5.0.OEKMIFH वर्जन पर पेश किया गया है, जिसका साइज 297MB है। यह अपडेट कुछ सिस्टम इंप्रूवमेंट्स और बग फिक्स के साथ आता है। बता दें कि Redmi Note 6 Pro को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज है, जिसकी कीमत 13,999 रुपये है। वहीं 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये हैं। लेकिन 6 जीबी रैम वेरिएंट को आप 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन ब्लैक, रोज़ गोल्ड, ब्लू और रेड कलर में उपलब्ध होगा।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। यह फोन एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर चलता है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इसके अलावा हैंडसेट में 14NM ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here