Jio को धूल चटाने के लिए Airtel और Vodafone-Idea ने उठाया ये बड़ा कदम, अंबानी के छूटे पसीने - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jio को धूल चटाने के लिए Airtel और Vodafone-Idea ने उठाया ये बड़ा कदम, अंबानी के छूटे पसीने

Share This

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के आने के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। कंपनियां भी अपने यूजर्स को सस्ते से सस्ते प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और बेहतरीन डाटा देने में लगी हुई हैं। जियो की वजह से ही अन्य टेलीकॉम कंपनियों को अपने प्लान्स की कीमतों में कटौती करनी पड़ी है जिससे उनके रेवेन्यू पर काफी असर देखने को मिला है। इसी से निपटने के लिए भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने नेटवर्क साझा करने पर विचार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जल्द ही एक साझा फाइबर नेटवर्क की शुरुआत की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: भारत में 5G आया तो सबसे ज्यादा इन लोगों को होगा नुकसान, इस दिन हो रहा लॉन्च

मालूम हो वोडाफोन और आइडिया पहले ही जियो को टक्कर देने के लिए साथ हो चुके हैं। अब एयरटेल के साथ आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में महागठबंधन देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट की माने तो एयरटेल के एक अधिकारी ने बताया है कि हमें इस साझेदारी से खुशी है। उन्हेंने कहा कि हम पहले से ही वोडाफोन और आइडिया के साथ मिल कर काम कर रहे हैं और वोडाफोन और आइडिया पहले से ही साथ मिल कर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 2 बार कैंसिल बटन दबाने से नहीं हैक होगा ATM पिन! फॉलो करें ये टिप्स

हाल ही में इन कंपनियों के ARPU पर खराब असर देखने को मिला है। इसी से निपटने के लिए Idea , vodafone और airtel जैसे कंपनियों ने एक हल निकाला है जिसके तहत मुफ्त में दी जा रही इनकमिंग सर्विस को बंद करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं, एयरटेल पहले ही साफ कह चुका है कि उसकी सर्विस लेने के लिए ग्राहकों को हर महीने कम से कम 35 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा। इसके लिए कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान्स पेश किया है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 6T के नए McLaren Edition की बुकिंग शुरू, पहली बार यहां होगी सेल




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here