IPL 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

IPL 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में

Share This

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की। यह नीलामी एक दिन की होगी, इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है।

तो क्या विराट कोहली से जलने लगे हैं पुजारा, कहा रनों के लिए उन पर निर्भर नहीं है टीम!

नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्सइलेवन पंजाब ने युवराज सिंहजबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया। वर्ष 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है।

आखिर क्यों भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सुनहेेरा मौका बता रहें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी?

सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा।मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 आईपीएल के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है। -एजेंसी

रन मशीन कोहली के बल्ले पर काबू पाने के लिए ये तरीका आजमा सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई

भारत में खेलों को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कही ये बड़ी बात, पढक़र आपको भी होगा गर्व




from Sports - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here