Gharelu nuskhe: सर्दियों में करेंगी इस तरह से मेकअप, ताे सबसे खूबसूरत दिखेंगी आप - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Gharelu nuskhe: सर्दियों में करेंगी इस तरह से मेकअप, ताे सबसे खूबसूरत दिखेंगी आप

Share This

सर्दियों का मौसम मेकअप लवर्स के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। क्योंकि इस मौसम में आप अपने मेकअप के साथ तरह- तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। अच्छे से किया गया मेकअप सर्दियों में आपकी लुक्स को निखार सकता है। ताे आइए जानते है सर्दियों में मेकअप करने के कुछ खास टिप्स के बारे में जाे चंद मिनटों में आपकाे बेहद खूबसूरत बना सकते हैं :-

- सर्दियों में मेकअप करने से पहले जरूरी है कि आप अपनी स्किन को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज कर लें। इसलिए मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को सबसे पहले किसी अच्छे क्लीनजिंग मिल्क से साफ करें।

- इसके बाद अपने चेहरे पर प्राइमर लगाने के बाद अपनी स्किन टोन से मिलते-जुलते कलर का फाउंडेशन लगाएं। ठंड के मौसम में हमेशा क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें। बेस और कॉम्पेक्ट पाउडर को अच्छी तरह से स्किन में ब्लेंड करें।

- चेहरे पर चमक लाने के लिए गालों पर हल्के हाथों से ब्लशर या ब्रॉन्ज लगाएं। ये आपको बिल्कुल फ्रेश लुक देता है।

- सर्दियों में मेकअप करते समय आंखो पर काजल, लाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल जरूर करें। यह ठंड के मौसम में आपकी आंखो को एक हॉट लुक देते हैं।

- ठंड के मौसम में ब्लैक और ब्राउन आई शेडो से आंखों को स्मोकी लुक दें। स्मोकी आईज हॉट और बोल्ड लुक देती हैं।

- इस मौसम में हमेशा लिपस्टिक लगाने से 10-15 मिनट पहले होठों पर लिप बाम जरूर लगाएं। इससे आपके होठों में नमी बनी रहेगी।

- सर्दियों में डार्क कलर की लिपस्टिक बहुत अच्छे लगती है। रेड कलर की लिपस्टिक हर ड्रेस पर फबती है। इससे चेहरे पर भी निखार आता है। पिंक, महरून और ब्राउन कलर्स की लिपस्टिक भी इस मौसम में अच्छी लगती हैं।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े ----पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here