डोलनल्ड ट्रंप ने पूर्व विदेश मंत्री टिलरन को बताया मूर्ख और कामचोर - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

डोलनल्ड ट्रंप ने पूर्व विदेश मंत्री टिलरन को बताया मूर्ख और कामचोर

Share This

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें बेहद मूर्ख और कामचोर बताया है। ट्रंप का यह बयान टिलरसन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्रंप उन्हें लगातार अवैध फैसले लेने के लिए मजबूर करते थे।

दुनिया जनसंहार पर प्रतिक्रिया देने की बजाय इसे रोकने पर दें ध्यान: गुटेरेस

ट्रंप ने यह बयान देने की ही दिन मौजूदा विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के काम की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया है कि माइक पॉम्पियो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मुझे उनपर गर्व है। उनके पूर्ववर्ती रेक्स टिलरसन के पास जरूरी मानसिक क्षमता नहीं थी।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की पांच दिवसीय अमेरिका यात्रा संपन्न

ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया है कि वह (टिलरसन) मूर्ख थे और मैं उनसे जल्दी छुटकारा नहीं पा सका। टिलरसन ने सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार के दौरान ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था कि मैं उनसे रोजाना कहता था कि आप ऐसा नहीं कर सकते, हमें इस बारे में बात करनी चाहिए कि हम क्या कर सकते हैं।

ट्रंप पर सऊदी अरब के साथ वित्तीय संबंध स्पष्ट करें: अमेरिकी सांसद

शायद इस बात को लेकर ट्रंप मुझसे ऊब गए थे। उन्होंने कहा एक्सन मोबाइल कारपोरेशन जैसी बेहद अनुशासित और प्रक्रिया का पूरी तरह पालन करने वाली कंपनी में काम करने के बाद एक ऐसे व्यक्ति के लिए काम करना, जो बेहद अनुशासनहीन है, जो बिल्कुल पढऩा नहीं चाहता, जो ब्रीफिंग और रिपोर्ट तक नहीं पढ़ता और जो किसी भी बात के विवरण और तह तक नहीं जाना चाहता, मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। टिलरसन ट्रंप प्रशासन के प्रथम विदेश मंत्री थे। जब टिलरसन का नाम इस पद के लिए तय किया गया तब तक उन दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई थी।




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here