टीम इंडिया को जीतनी होगी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज, नहीं तो गवा देगी ये ताज - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

टीम इंडिया को जीतनी होगी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज, नहीं तो गवा देगी ये ताज

Share This

दुबई। टीम इंडिया के पास अभी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का ताज है अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में अगर हार जाती है तो वह इस ताज को गवा देगी। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार भारत की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान दांव पर होगी लेकिन टीम इंडिया अगर एक मैच ड्रा भी करा लेती है तो अपनी शीर्ष रैंकिंग बचाने में सफल रहेगी। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर चल रहा है।

विराट एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले किया ये अनोखा काम

आईसीसी ने बयान में कहा है कि ऑस्ट्रेलिया अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है तो टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बन जाएगा। भारत को शीर्ष स्थान बरकरार रखने के लिए सिर्फ एक टेस्ट ड्रॉ कराने की जरूरत है। शीर्ष 20 बल्लेबाजों की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में रविंद्र जडेजा पांचवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटरों के लिए कोहली बने सिरदर्द, अब पोटिंग ने कही उनसे निपटने की ये बात!

रविचंद्रन अश्विन सातवें स्थान पर बरकरार हैं। चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत गुरुवार को एडिलेड में होगी। भारत के फिलहाल 116 जबकि ऑस्ट्रेलिया के 102 अंक हैं। आईसीसी ने कहा है कि 14 अंकों के अंतर का मतलब है कि भारत के आसानी से सीरीज जीतने की उम्मीद की जाती है और अपनी विफलता पर एशियाई टीम को अंक गंवाने होंगे।

IPL 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में

भारत अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है तो उसके 120 अंक हो जाएंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया के 97 अंक ही रह जाएंगे। हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीत दर्ज करता है तो 110 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएगा जबकि भारत 18 अंक (इंग्लैंड से 0.065 अंक पीछे) के साथ तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा। ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करता है तो कोहली की टीम के 109 अंक जबकि मेजबान टीम के 108 अंक होंगे। ऑस्ट्रेलिया की 3-1 से जीत पर मेजबान टीम के 107 जबकि भारत के 111 अंक होंगे।




from Sports - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here