युवाओं के नाम राहुल का पत्र, बेहतर भारत के एजेंडे से जुड़ने का आह्वान किया - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

युवाओं के नाम राहुल का पत्र, बेहतर भारत के एजेंडे से जुड़ने का आह्वान किया

Share This

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को युवाओं एवं छात्रों से आह्वान किया कि वह उनकी पार्टी के बेहतर भारत के एजेंडे के साथ जुड़ें और देश की प्रगति के लिए विभिन्न मुद्दे सुझाएं।

युवाओं एवं छात्रों के नाम लिखे पत्र में गांधी ने कहा कि कांग्रेस युवाओं के लिए उचित अवसर सुनिश्चित करने के वास्ते भरपूर प्रयास करेगी और युवाओं को आगे बढ़ने से रोकने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करेगी।

गांधी ने कहा कि देशभर की यात्रा के दौरान मैं अपने छात्रों में जो ऊर्ज़ा देख रहा हूं वह अभिभूत करने वाली है। हर नौजवान अद्भुत है और आप सभी में एक चीज समान है कि आप लोग राष्ट्र निर्माता हैं।

उन्होंने कहा कि जो भी देश आगे बढ़े हैं वो युद्ध से नहीं, बल्कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और कला एवं साहित्य के साथ आगे पहुंचे हैं। तार्किकता और न्याय को स्वीकार करने वाले समाज प्रगति करते हैं।

आप छात्र, इस प्रगति में अग्रणी भूमिका रखते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रों के समक्ष दाखिले में मुश्किल और अधिक शुल्क जैसी आने वाली दिक्कतों का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि युवाओं को वो पूरा सम्मान और आगे बढ़ने का दायरा मिले जिसके वे हकदार हैं।

उन्होंने कहा कि आपको सहजता के साथ अवसर मिले, उसके लिए हम जो भी कर सकते हैं वो हम करेंगे। हम व्यवस्था में घर कर गए उस भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे जो आपको आगे बढ़ने से रोकता है।

गांधी ने कहा कि हमने बेहतर भारत कदम की शुरुआत की है ताकि आपको अपनी बात रखने के लिए मंच मिल सके। आप अपने से जुड़े मुद्दों को रखिए और हम उनको राष्ट्रीय एजेंडे में शामिल करेंगे।

आपकी चिंता हमारी चिंता है। आपकी प्राथमिकताएं कांग्रेस की प्राथमिकताएं हैं। छात्रों के साथ विभिन्न मुद्दों पर संवाद एवं उनकी राय लेने के मकसद से एनएसयूआई द्बारा बेहतर भारत पहल की शुरुआत की गई है।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here