अशोक गहलोत की तीसरी बार ताजपोशी - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

अशोक गहलोत की तीसरी बार ताजपोशी

Share This

जयपुर। राजस्थान में आज तीसरी बार अशोक गहलोत की ताजपोशी होगी। इसके लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपुर पहुंच रहे हैं। यह आयोजन जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर आयोजित किया जाएगा। वहीं सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री की शपथ लेंगे।

इससे पहले रविवार को गहलोत ने शपथ ग्रहण समारोह स्थल अल्बर्ट हॉल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे भी उनके साथ थे। इस मौके पर गहलोत ने मीडिया से कहा कि पिछली बार वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ बीजेपी सत्ता में आई थी और वे चाहती तो काम करके दिखा सकती थी लेकिन लापरवाही बरती गई और काम नहीं किया।

उनके आपस में झगड़े थे। उन्होंने कहा कि उन्हें काम के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। उनके पास इससे पहले 5 साल काम करने का अनुभव था लेकिन वह काम नहीं कर पाई।

शपथ ग्रहण समारोह में ये नेता करेंगे शिरकत
इस मौके पांडे ने मीडिया से कहा कि दस बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती, समाजवादी पार्टी के नेता तथा विभिन्न राज्यों में कांग्रेस के शीर्ष नेता, विपक्ष के नेता के अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, एनसीपी एवं डीएमके और महागठबंधन के कई बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया हैं।

उन्होंने कहा कि सोमवार को गहलोत मुख्यमंत्री और पायलट उपमुख्यमंत्री की शपथ लेंगे और इसके बाद शीघ्र ही मंत्रिमंडल का गठन भी कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि समारोह में महागठबंधन के कई नेताओं के एक मत एवं एक जगह आने का एक संदेश भी जाएगा। उल्लेखनीय है कि अल्बर्ट हॉल पर पहली बार किसी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा।




from Politics - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here