ट्रंप पर सऊदी अरब के साथ वित्तीय संबंध स्पष्ट करें: अमेरिकी सांसद - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ट्रंप पर सऊदी अरब के साथ वित्तीय संबंध स्पष्ट करें: अमेरिकी सांसद

Share This

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पत्र लिखकर 11 अमेरिकी सासंदों ने सऊदी अरब और ट्रंप के संगठन के बीच के वित्तीय लेनदेन को स्पष्ट करने के लिए दबाव बनाया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार इसी सप्ताह सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करने वाले बिचौलियों को श्री ट्रंप में वाशिंगटन डीसी में स्थित होटल ट्रंप में 500 कमरों का भुगतान किया गया।

शुक्रवार को 11 अमेरिकी सांसदों के ट्रंप को लिखे पत्र में कहा गया, ;;आज हम सऊदी अरब सरकार और आपके परिवारिक कारोबारी हितों के बीच के वित्तीय संबंधों के बारे में सूचना प्रदान करने के लिए पत्र लिख रहे हैं।

ट्रंप ने कहा है कि वाभशगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के जवाब में वह सऊदी अरब को हथियारों की बिक्री बंद नहीं करेंगे। खशोगी की अक्टूबर में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब दूतावास में सऊदी के अधिकारियों ने हत्या कर दी थी।अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसा कदम उठाने से अमेरिका द्वारा चीन और रूस जैसे बड़े देशों को रक्षा अनुबंध दिये जाने को नुकसान पहुंचेगा।

इस पत्र पर अमेरिकी सांसद टॉम उदाल, पैट्रिक लिहे, रिचर्ड डरबिन, एलिजाबेथ वारेन, कोरी बुकर, मार्टिन हैनरिच, एडवर्ड मार्के, रिचर्ड ब्लूमेंटल और जेफरी मार्कले के हस्ताक्षर हैं।एजेंसी




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here