रथयात्रा पर अनिश्चितता के बाद बीजेपी ने आपात बैठक बुलाई - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रथयात्रा पर अनिश्चितता के बाद बीजेपी ने आपात बैठक बुलाई

Share This

कूचबिहार (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के रथयात्रा कार्यक्रम पर अनिश्चितता की स्थिति के बाद पार्टी ने आगे की रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को यहां आपात बैठक बुलाई। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को भाजपा को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी।

इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इनकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रवार को यहां से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम था। पार्टी ने शाह की प्रस्तावित रैली और रथयात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है।

बीजेपी ने कहा कि वह उच्च न्यायालय के अंतिम आदेश का इंतजार करेगी। उच्च न्यायालय ने दोपहर 12:30 बजे भाजपा की अपील पर सुनवाई करने को कहा था।सुबह 10:30 बजे शुरू हुई आपात बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ अरविद मेनन, शिव प्रकाश, दिलीप घोष और मुकुल रॉय जैसे अन्य वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं।

कुछ पार्टी नेताओं ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि अगर बीजेपी प्रस्तावित रथयात्रा नहीं निकाल पाती तो इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच गलत संदेश जाएगा। राज्य के एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

हमने दोपहर दो बजे पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अब यात्रा के लिए नहीं आने की खबरों पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। घोष ने इससे पहले आज कहा था कि उनकी पार्टी को न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और उम्मीद है कि पार्टी शुक्रवार से रथयात्रा शुरू कर सकेगी। घोष और अन्य पार्टी नेताओं ने यहां मदन मोहन मंदिर में पूजा भी की।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here