स्कूल में छात्रा के साथ हैवानियत, मामला दबाने में जुटा प्रबंधन - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

स्कूल में छात्रा के साथ हैवानियत, मामला दबाने में जुटा प्रबंधन

Share This

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से एक भार फिर सनसनीखेज मामला सामने आया है। रणहौला इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में चार साल की बच्ची के साथ गलत हरकत के बाद उसी की कक्षा के साथी पर आरोप लगाया गया है। गुरुवार को बच्ची के साथ गलत हरकत का आरोप लगाते हुए लोगों की भीड़ ने जमकर हंगामा किया। लोगों का आरोप था कि स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई थी, फिर भी प्रिंसिपल ने कोई ऐक्शन नहीं लिया गया।


बच्ची ने की पेट दर्द की शिकायत, डॉक्टरों ने किया खुलासा
करीब दो दर्जन से अधिक लोग स्कूल पहुंचे और तोड़फोड़ की। पुलिस ने पहुंचकर लाठीचार्ज करके हालात काबू किए। स्कूल पर फोर्स तैनात कर दी गई है। घटना के बारे में तब पता चला, जब बुधवार को बच्ची ने स्कूल से लौटते ही पेट दर्द की शिकायत की। परिजन बच्ची को डॉक्टर के पास ले गए, जहां जांच में गलत हरकत की पुष्टि हुई।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
विरोध बढ़ने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। बच्ची का मेडिकल कराने के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महिला ने बताया कि डॉक्टर को दिखाकर लौटने के बाद बच्ची से उन्होंने प्यार से जब मामले के पारे में पूछा तो बच्ची ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि उसके क्लासमेट ने उसके साथ गंदी हरकत की।

बच्ची से मिली दिमाग को सन्न कर देने वाली जानकारी के बाद महिला ने अपने पति को फोन कर बुलाया। इसके बाद दोनों दोबारा पुलिस स्टेशन पहुंचे और रणहौला पुलिस स्टेशन पहुंचकर पॉक्सो ऐक्ट के सेक्शन 6 के तहत केस दर्ज करवाया। करीब एक साल पहले भी इसी तकरह का मामला दिल्ली के द्वारका इलाके के एक स्कूल में सामने आया था। स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची अपने क्लासमेट पर उसके साथ गलत हरकत करने का आरोप लगाया था।
घटना की जानकारी मिलने के बाद कई लोग स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि इसी स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की बच्ची के साथ बुधवार स्कूल में गलत हरकत की गई लेकिन स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई। परिजनों ने जब प्रिंसिपल से मिलकर इस हरकत की शिकायत की तो प्रिंसिपल बच्चे को बहला-फुसलाकर इस मामले को दबाने की कोशिश करने लगे।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े ----पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here