अधिकारी सभी मुद्दों का हल निकालेंगे: मैटिस - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

अधिकारी सभी मुद्दों का हल निकालेंगे: मैटिस

Share This

वाशिंगटन। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि अमेरिका और भारत के अधिकारी अमेरिका से संबंधित सभी मुद्दों का हल निकालेंगे जिसमें रूस के एस-400वायु रक्षा प्रणालियों की खरीद को लेकर भारत के खिलाफ प्रतिबंध हटाने की भी संभावना है। मैटिस ने सोमवार को यहां संवाददाताओं के यह पूछे जाने पर कि क्या वह उम्मीद कर सकते हैं कि भारत को एस-400 खरीद को लेकर राहत मिल सकती है तो उन्होंने कहा, हम लोग उन सभी मुद्दों का आज यहां हल निकालेंगे, आने वाले दिनों में भी हम लोग कार्य करेंगे।

खशोगी के मोबाइल संदेशों से हुआ खुलासा, बना रहे थे आंदोलन की योजना

मैटिस ने यह भी उल्लेख किया कि भारत ने गैर-गठबंधन की स्थिति में कई साल बिताए बावजूद इसके रूस से कई हथियार हासिल किए। मैटिस ने कहा कि वह वाशिंगटन के दौरे पर आयीं भारत की रक्षा मंत्री के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने अक्टूबर के आरंभ में संवाद समिति स्पूतनिक से कहा था कि भारत को एस-400 की आपूर्ति को लेकर रूस और भारत ने ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। अमेरिका ने एस-400 वायु रक्षा प्रणाली खरीदने की भारत की योजनाओं पर चिंताव्यक्त की और कहा कि सौदे पर प्रतिबंधों से इंकार नहीं किया जा सकता।

कोप 24 : अमीर देशों से जलवायु परिवर्तन से निबटने के लिए हिस्सेदारी देने की गुहार लगाएंगे दूसरे देश

गौरतलब है कि रूस में निर्मित एस-400 ट्राइम्फ उन्नत श्रेणी की गतिशील मिसाइल रक्षा प्रणाली है जो तीन अलग-अलग प्रकार की मिसाइलों को ले जा सकती है और यह कम दूरी से अधिक दूरी तक के विभिन्न हवाई लक्ष्यों को नष्ट करने में सक्षम हैं जिसमें टोही विमानों से लेकर बैलिस्टिक मिसाइल भी हो सकता है। -एजेंसी

परमाणु निरस्त्रीकरण के लिये कदम उठाए उत्तर कोरिया : बान की मून

गजनी में सेना के अभियान में 30 तालिबानी आतंकवादी ढेर




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here