ट्रम्प को खशोगी की हत्या का टेप सुनना चाहिए : सीनेटर - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ट्रम्प को खशोगी की हत्या का टेप सुनना चाहिए : सीनेटर

Share This

न्यूयॉर्क। अमेरिकी सीनेटर डियाने फीनस्टीन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के टेप को सुनना चाहिए और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। फीनस्टीन ने गुरुवार को जारी बयान में कहा,;मैं उनसे( ट्रम्प)से आग्रह करता हूं कि वह ऑडियो टेप समेत उपलब्ध सभी खुफिया जानकारी की समीक्षा करें और बलपूर्वक जवाब दें। हमलोगों के राष्ट्रपति के द्वारा यह कार्रवाई निश्चय ही कड़ी निंदा के साथ होनी चाहिए।

फीनस्टीन ने यह भी कहा कि निस्संदेह जमाल खशोगी की सऊदी क्राउन भप्रस के करीबी सहयोगी के नेतृत्व में हत्या करवाई गयी और राजकुमार इस अपराध में शामिल था। ट्रम्प ने नवंबर में कहा कि उन्होंने इस्तांबुल में अरब दूतावास के अंदर खशोगी की हत्या से जुड़े;खौफनाकऑडियो टेप को न सुनने का फैसला किया है, लेकिन उन्हें इसके तथ्यों की पूरी जानकारी दी गई।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने नवंबर के शुरू में कहा था कि सऊदी शासन के विरोधी पत्रकार की हत्या की रिकॉर्डिंग को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के साथ साझा किया गया। इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में दो अक्टूबर को खशोगी की हत्या कर दी गयी थी।एजेंसी




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here