इंडोनेशिया में सुनामी ने मचाया तांडव, अब तक 168 लोगों की मौत, 745 घायल - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

इंडोनेशिया में सुनामी ने मचाया तांडव, अब तक 168 लोगों की मौत, 745 घायल

Share This

जकार्ता। इंडोनेशिया के पश्चिम में जावा और सुमात्रा के मध्य स्थित सुन्डा जलसंधि क्षेत्र में सुनामी की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 168 और घायलों की संख्या बढ़कर 745 हो गई है। इंडोनेशिया की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने रविवार को यह जानकारी दी।

सुनामी से जावा में बांटेन प्रांत का पांडेगलांग जिला सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के दक्षिण पश्चिम में स्थित लोकप्रिय बीच और उजुंग कुलोंग राष्ट्रीय उद्यान भी सुनामी के सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र में शामिल है।

अलविदा 2018 : मध्यप्रदेश की राजनीति के ये रहे दो खास चेहरे, जो रहे सबसे चर्चित

आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार सुनामी शनिवार रात स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 27 मिनट पर सुन्डा जलसंधि समेत बांटेन प्रांत के पांडेगलांग एवं सेरांग जिलों और लाम्पुंग प्रांत के दक्षिण लाम्पुंग से टकरायी।

शास्त्री ने दिया संकेत, ऑस्ट्रेलिया आने से पहले ही थी जडेजा के कंधे में जकड़न

प्रशासन ने आशंका जतायी है कि अनाक क्राकातोआ ज्वालामुखी फटने से और समुद्र के नीचे चट्टाने खिसकने की वजह से समुद्र की लहरें ऊंची उठी और उसने सुनामी का रूप ले लिया।

इंडोनेशिया के मौसम और भूगोल एजेंसी प्रमुख द्बिकोरिता कर्णावती ने पत्रकारों को कहा कि सुनामी का कारण अनाक क्राकातोआ ज्वालामुखी फटना है। कर्णावती के हवाले से कहा कि हमारा अनुमान है कि ज्वालामुखी फटने से समुद्र के नीचे चट्टानों की परत खिसक गई जिसके परिणामस्वरूप सुनामी आई है।

ये हैं 2018 की सबसे Controversial Movies , फिर भी कमाई में नहीं रही पीछे, जानिए वजह...

BJP शायद ही केन्द्रीय राजनीति के लिए इन तीन वरिष्ठ नेताओं को बुलाएगी दिल्ली




from International - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here