राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी, 11 दिसंबर को आएंगे पांच राज्यों के चुनाव परिणाम - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी, 11 दिसंबर को आएंगे पांच राज्यों के चुनाव परिणाम

Share This

नई दिल्ली। देशभर में पांच राज्यों में इस वर्ष विधानसभा चुनाव हो रहे है, तीन राज्यों में तो मतदान हो चुके हैं जिनमें शामिल है छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम। वहीं आज दो राज्यों में मतदान जारी है, जिनमें शामिल है राजस्थान और तेलंगाना। यहां पर जनता बढ चढकर मतदान कर रही है।

जिसके बाद एग्जिट पोल का दौर शुरू होगा और 11 दिसंबर को अंतिम परिणाम सबके सामने होंगे। राज्यों विधानसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए आज वोटिंग है। राजस्थान विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए काफी अहम है, क्योंकि यहां भाजपा के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है।

वहीं कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले जीत हासिल कर पटरी पर लौटने का मौका है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जीत की उम्मीद लगाए बैठी हैं और उनका दावा है कि फिर से भाजपा की वहां जीत होगी। उधर, तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव के लिए दोहरी मुसीबत है। इस बार उनके सामने कांग्रेस और टीडीपी साथ-साथ है।

टीआरएस के सामने कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू ही नहीं, बल्कि भाजपा भी है। राजस्थान में आज 199 सीटों पर मतदान हो रही है, वहीं तेलंगाना की पूरे 119 सीटों पर। पांचों राज्यों में हो रहे चुनाव के परिणामों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा। हालांकि, आज हो रही मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी कड़ा मुकाबला है, यहां लोगों ने गत 20 सालों से एक कार्यकाल के बाद उसी पार्टी को दोबारा सत्ता में नहीं बिठाया है, वहीं तेलंगाना में टीआरएस अपने दूसरे कार्यकाल के लिए कांग्रेस नीत पीपुल्स फ्रंट की चुनौतियों का सामना कर रही है।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here