06 दिसंबर : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

06 दिसंबर : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Share This

पश्चिम बंगाल सरकार ने अमित शाह की रथ यात्रा को अनुमति नहीं दी

Government of West Bengal did not allow Amit Shah Rath Yatra

कोलकाता।पश्चिम बंगाल सरकार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की, कूचबिहार से प्रस्तावित 'रथ यात्रा को अनुमति देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। राज्य सरकार के महाधिवक्ता (एजी) ने बृहस्पतिवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी।

किशोर दत्ता ने कोर्ट को बताया कि कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार से बीजेपी अध्यक्ष की प्रस्तावित रथ यात्रा को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का राज्य में पार्टी की लोकतंत्र बचाओ रैली आयोजित करने का कार्यक्रम है जिसमें तीन रथ यात्राएं शामिल हैं। राज्य सरकार ने कहा है कि इस यात्रा से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।

दत्ता ने कहा कि जिला में सांप्रदायिक मुद्दों का एक इतिहास रहा है और वहां से ऐसी सूचना है कि सांप्रदायिकता को उकसाने वाले कुछ लोग और उपद्रवी तत्व वहां सक्रिय हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) द्बारा अनुमति देने से इंकार करने संबंधी पत्र में उल्लेख किया गया है कि भाजपा के कई शीर्ष नेताओं के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी लोग कूचबिहार आएंगे। पत्र में जोर दिया गया है कि इससे जिले की सांप्रदायिक संवेदनशीलता प्रभावित हो सकती है।

जमीनी स्थिति को देखते हुये अनुमति देने से इनकार करने को एक प्रशासनिक निर्णय बताते हुये एजी ने कहा कि इसके संवेदनशील प्रकृति के कारण आंशका का ब्यौरा खुले अदालत में नहीं बताया जा सकता। एजी ने कहा कि अगर निर्देश दिया जाता है तो वह एक सीलबंद लिफाफ़े में अदालत को यह सौंप सकते हैं।

भाजपा ने न्यायमूर्ति तपब्रत चक्रवर्ती की पीठ को बताया कि वह शांतिपूर्ण यात्रा करेगी। भाजपा अपनी तीन रैलियों के लिए राज्य सरकार को अनुमति देने की मांग को लेकर अदालत गई है। इस पर न्यायाधीश ने पूछा कि अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

जवाब में भाजपा के वकील अनिद्य मित्रा ने कहा कि पार्टी एक शांतिपूर्ण रैली आयोजित करेगी लेकिन कानून और व्यवस्था को बनाये रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। मित्रा ने कहा कि संविधान राजनीति कार्यक्रम आयोजित करने के अधिकार की गारंटी देती है। उन्होंने कहा कि अप्रिय स्थिति की धारणा के आधार पर इंकार नहीं किया जा सकता है।

न्यायाधीश ने पूछा कि क्या वह इसे स्थगित करने के लिये तैयार हैं। इस पर भाजपा के वकील ने नाकारात्मक जवाब दिया और कहा कि इसकी तैयारी लंबे समय से जारी है और अनुमति के लिए अक्टूबर में ही प्रशासन से संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक आवेदन रखने के बाद उन्होंने अब अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

अनुमति से इंकार का विरोध करने वाले भाजपा के पूरक हलफनामे का भी महाधिवक्ता ने विरोध किया और कहा कि या तो एक नई याचिका दायर की जा सकती है या इसी याचिका में संशोधन किया जा सकता है। भाजपा का सात दिसंबर से उत्तर में कूचबिहार से अभियान शुरू करने का कार्यक्रम है। इसके बाद नौ दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिला और 14 दिसंबर को बीरभूमि जिले में तारापीठ मंदिर से भाजपा का रथ यात्रा शुरू करने का कार्यक्रम है।

अपने राज्य को नजरअंदाज कर शहरों का नाम बदलने में व्यस्त हैं आदित्यनाथ : शिवसेना

Adityanath: Shiv Sena is busy in changing the name of the cities by ignoring their state

मुंबई।शिवसेना ने बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह शहरों के नाम बदलने में व्यस्त हैं लेकिन अपने राज्य के मूलभूत मुद्दों का हल नहीं निकाल रहे हैं। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि सैनिकों और पुलिसकर्मियों का कोई धर्म नहीं होता। इसी तरह जो लोग सत्ता में हैं उन्हें सिर्फ अपनी जिम्मेदारी निभाने पर ध्यान देना चाहिए। राम मंदिर का मुद्दा फिर से उठाते हुए उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने सवाल किया कि कब बनेगा मंदिर बुलंदशहर जिले में सोमवार को जंगल के पास गाय के अवशेष मिलने के बाद दक्षिणपंथी कार्यकर्ता भडक़ उठे। सियाना में कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक पुलिस इंस्पेक्टर और 20 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई।

हिंसा के संबंध में बात करते हुए शिवसेना ने कहा योगी के शासन में दंगे हो रहे हैं। गौमांस को लेकर हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई। सैनिकों और पुलिस का कोई धर्म नहीं होता है। इसी तरह जो लोग सत्ता में हैं उन्हें सिर्फ अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। पार्टी ने तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनने पर जनता की भावनाओं का ध्यान रखते हुए हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने के योगी के बयान की भी निंदा की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यह बयान बुधवार को दिया था। शिवसेना ने कहा कि आदित्यनाथ हैदराबाद का नाम बदलने की बात कर रहे हैं, लेकिन वह अपने राज्य के मूल मुद्दों को सुलझाने में असफल रहे हैं। सामना ने अपने संपादकीय में सवाल किया है उनके समक्ष खड़ा प्रश्न इतिहास से जुड़ा है जबकि वह जवाब भूगोल से जुड़ा हुआ दे रहे हैं। प्रश्न यह नहीं है कि हैदराबाद कब भाग्यनगर बनेगा, बल्कि यह है कि राम मंदिर कब बनेगा।

ईरान में आतंकवादी हमला, तीन की मौत, सात घायल

Terrorist attack in Iran, three killed, seven wounded

तेहरान।ईरान के दक्षिण-पश्चिमी बंदरगाह शहर चाबहार में गुरुवार को आतंकवादी हमले में तीन लोग मारे गये तथा सात अन्य घायल हो गये।स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार आज तडक़े चाबहार में एक विस्फोट के बाद गोलीबारी हुई जिसके कारण तीन लोग मारे गए तथा सात अन्य लोग घायल हो गये। द प्रेस टीवी ने सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र के हवाले से बताया कि विस्फोटक एक कार में रखा हुआ था।

इतालवी तस्करों पर यूरोपीय देशों की कार्रवाई में पुलिस ने 84 लोगों को गिरफ्तार किया

Police arrest 84 people in action of European countries on Italian smugglers

द हेग (नीदरलैंड)।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोकीन की तस्करी की जांच के तहत सुनियोजित ढंग से मारे गए श्रृंखलाबद्ध छापे के दौरान 4 यूरोपीय देशों की पुलिस ने कम से कम 84 संदिग्ध तस्करों और लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। इस तस्करी में मुख्य भूमिका के तौर पर एक इतालवी आपराधिक गिरोह के संलिप्त होने की बात सामने आई है।

बुधवार को हिरासत में लिए गए बदमाश इतालवी आपराधिक नेटवर्क एनद्रानघेटा के लिए कथित तौर पर काम करते हैं। ये नेटवर्क वैश्विक स्तर पर कोकीन की तस्करी करता है। इटली के दक्षिणी क्षेत्र कैलेब्रिया के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी फ्रांसिस्को राट्टा ने बताया कि आज चलाए गए अभियान से एकबार फिर इस बात की पुष्टि हो गई है कि एनद्रानघेटा न केवल नशीली दवाओं की तस्करी में संलिप्त है।

बल्कि यह गिरोह पूरे नेटवर्क का सरगना है। यूरोपीय अधिकारियों ने घोषणा की कि गिरफ्तार किए गए लोगों को द हेग स्थित यूरोजस्ट के मुख्यालय में रखा गया है। यूरोपीय संघ में शामिल 28 देशों ने सीमा पार अपराध के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए अपनी एक संयुक्त एजेंसी यूरोजस्ट स्थापित की थी।

यूरोजस्ट और यूरोपीय संघ की पुलिस एजेंसी यूरोपोल ने संयुक्त रूप से छापे को अंजाम दिया। यूरोजस्ट के उपाध्यक्ष फिलिपो स्पीजिया ने कहा कि आज हमने यूरोप भर में सक्रिय संगठित अपराध समूहों को एक स्पष्ट संदेश दे दिया है।

2.0 के बाद इस फिल्म में कमाल दिखाएंगे रजनीकांत, ये बॉलीवुड एक्टर भी देगा उनका साथ

Nawazuddin to share silver screen with Rajinikanth

एंटरटेनमेंट डेस्क।अपनी अदाकारी और संजीदा अभिनय से लाखों दर्शकों को अपना दिवाना बनाने वाले नवाजउद्दीन सिद्दिकी जल्द ही साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ बड़े पर्दे पर नजर आ सकते हैं। मीडिया रिपोट्र्स की माने तो नवाजउद्दी सिद्दिकी साउथ स्टार रजनीकांत के साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर कर सकत हैं।

मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर नवाजउद्दीन सिद्दिकी सिल्वर स्क्रीन पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत के साथ जोड़ी जमाते नजर आएंगे। रजनीकांत की हाल ही में प्रदर्शित फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो गई है। रजनीकांत अपनी नई फिल्म को लेकर टि्वटरपर ट्रेंड कर रहे हैं।

रजनीकांत की फिल्म ;पेटा सोशल मीडिया पर फैंस को दीवाना बना रही है। रजनीकांत ने पोंगल पर फिल्म ;पेटा का पोस्टर रिलीज किया था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इस फिल्म में रजनीकांत के साथ नजर आने वाले हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने टि्वटरहैंडल पर फिल्म का लुक शेयर किया है। मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी सिगार सिंह का रोल निभा रहे हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा फिल्म ;पेटा में रजनीकांत के साथ त्रिशा कृष्णन नजर आएंगी। यह फिल्म अगले साल प्रदर्शित हो सकती है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी किक, बजरंगी भाई जान, रईस, गैंग्स ऑफ वासेपुर और मुन्ना माइकल जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इन फिल्मों ने उन्होंने अपनी अदाकारी से लाखों दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

करीना ने जाहिर की अपनी इच्छा, सैफ की तरह करना चाहती है ये काम

Kareena wants to work in the web series

एंटरटेनमेंट डेस्क।बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान तैमूर को जन्म देने के बाद से कुछ समय से बॉलीवुड से दूर थी। हालांकि अभी कुछ समय पहले ही उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग आई थी। जो बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी। इस फिल्म में करीना कपूर खान के अलावा सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया भी इस फिल्म में नजर आई थी।

फिल्हाल अभी करीना अपने अगले प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इसी दौरान उन्होंने अपने मन की एक इच्छा जाहिर की है और वो इच्छा है वेब सीरीज करने की। मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार करीना कपूर खान वेब सीरीज में काम करना चाहती है। करीना वेब सीरीज में काम करने के लिए तैयार हैं। करीना ने इसके लिए एक शर्त रखी है।

मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार करीना कपूर खान का कहना है कि वह वेब सीरीज में तभी काम करेंगी। यदि वह प्रोजेक्ट उनके पति सैफ अली खान की वेब सीरीज ;सेक्रेड गेम्स की तरह बेहतरीन हुआ। करीना कपूर खान से जब पूछा गया कि क्या वह वेब सीरीज में काम करना चाहती हैं।

करीना ने सवाल के जवाब में कहा कि यदि कंटेट ;सेक्रेड गेम्स की तरह अद्भुद है तो मैंं जरूर काम करूंगी। करीना ने ;सेक्रेड गेम्स की प्रशंसा करते हुए इसके कंटेट के लिए इसे पाथ ब्रेकिंग शो करार दिया। करीना ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि सैफ को फिल्म के लिए कभी इस तरह से प्रशंसा मिली है, जिस तरह सीरीज के लिए मिली है। भारत में इस तरह के बोल्ड विषय पर पहले काम नहीं किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी शतकीय पारी में पुजारा ने हासिल की ये उपलब्धि

Pujara complete 5000 runs in test match

खेल डेस्क।ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय टीम की और से एक मात्र शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने एक नई उपलब्धि हासिल की है। ये उपलब्धि यह है कि पुजारा ने 5000 रन पूरे कर लिए है। भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने में सफल रहे। चेतेश्वर पुजारा यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 12वें और दुनिया के कुल 96वें बल्लेबाज हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट से पूर्व 64 टेस्ट में 49.54 की औसत से 15 शतक और 19 अर्धशतक के साथ 4905 रन बनाए थे। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 95 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए। उन्होंने जोश हेजलवुड पर छक्के के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

चेतेश्वर पुजारा के नाम पर अब 5028 टेस्ट रन हो गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 246 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के मारे। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं।

मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले देश में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे विजेन्दर सिंह

Vijender Singh will complete the dream of fighting in America

खेल डेस्क।भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे। अपने प्रोफेशनल कॅरियर में सभी 10 मुकाबले जीत चुके ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने गुरूवार को यहां कहा है कि मेरा यह मुकाबला 2019 में फरवरी के आखिर या मार्च के शुरू में हो सकता है। मुकाबले की तारीख अभी तय नहीं हुई है लेकिन इतना तय है कि यह फरवरी-मार्च में होगा। 33 वर्षीय विजेन्दर ने हाल ही में जाने माने मुक्केबाजी प्रमोटर बॉब एरम के साथ कई वर्षों का करार किया था। सुपर मिडलवेट मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने अपने 10 मुकाबलों में से एक को छोडक़र बाकी नौ भारत में लड़े हैं। उनका एक मुकाबला इंग्लैंड में हुआ था।

वह बॉब एरम के टॉप रैंक बैनर तले अगले साल अमेरिका में अपना पदार्पण करेंगे। तीन बार के ओलंपियन विजेन्दर सिंह ने कहा है कि अमेरिका मुक्केबाजी का मक्का है। मेरा सपना था कि मैं अमेरिका में अपना मुकाबला खेलूं और मेरा यह सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। मेरे प्रमोटर नीरव तोमर मुकाबले की तारीखों को लेकर बात कर रहे हैं और यह मुकाबला अमेरिका के विश्व प्रसिद्ध मेडिसन स्क्वेयर में होगा।

उल्लेखनीय है कि मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह भारत के एक प्रोफेशनल मुक्केबाज है। उन्होंने साल 2008 में बीजिंग में आयोजित ओलंपिक खेलों में भारत को 75 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक दिलाया था। वह बाक्सिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाले प्रथम भारतीय मुक्केबाज है।

फेसबुक ने उपभोक्ताओं के डेटा का यूज प्रतिस्पर्धात्मक हथियार के रूप में किया

Facebook used data of consumers as a competitive weapon

लंदन।ब्रिटेन की एक संसदीय समिति की ओर से जारी आंतरिक दस्तावेजों से इस बात के स्पष्ट प्रमाण मिले हैं कि फ़ेसबुक ने अपने उपयोगकर्ताओं के डेटा का यूज प्रतिस्पर्धात्मक हथियार के रूप में किया है। साथ ही फ़ेसबुक ने इस संबंध में अपने उपयोगकर्ताओं को हमेशा अंधेरे में रखा। संसद की मीडिया समिति ने बुधवार को फ़ेसबुक पर आरोप लगाया कि वह विशेष सौदे के तहत कुछ ऐप डेवलॉपर्स को अपने उपयोगकर्ताओं की जानकारी तक आसनी से पहुंच दे रहा है। वहीं जिन ऐप डेवलॉपर्स को वह अपना प्रतिद्बंद्बी मानता है उनकी राह में रोड़ अटका रहा है।

समिति ने 200 से ज्यादा पन्नों का दस्तावेज जारी किया है जिसमें उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी की कीमत को लेकर फ़ेसबुक की आंतरिक बहस को शामिल किया गया है। इन दस्तावेजों में वर्ष 2012 से 2015 के बीच के समय का जिक्र किया गया है। उसी वक्त फ़ेसबुक सार्वजनिक मंच बना था। यह दस्तावेज कंपनी के कामकाज और उसने धन कमाने के लिए किस हद तक लोगों के डेटा का उपयोग किया है यह दिखाते हैं। जबकि कंपनी सार्वजनिक रूप से लोगों की निजता की सुरक्षा करने का वादा करती है।

फ़ेसबुक ने दस्तावेजों को गुमराह करने वाला बताते हुए इसे कहानी का हिस्सा करार दिया। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, दूसरे कारोबारों की तरह हम भी अपने प्लेटफॉर्म के लिये सतत कारोबारी मॉडल को लेकर आंतरिक बातचीत करते हैं। यह स्पष्ट है कि हमने कभी लोगों का डेटा नहीं बेचा। फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में इन दस्तावेजों का संदर्भ मांगा है। उन्होंने लिखा, बेशक हम हर किसी को अपने प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दे सकते। समिति के अनुसार फ़ेसबुक ने 2015 में अपनी नीति में बदलाव के बावजूद एयरबीएनबी और नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियों को सफ़ेद सूची में रखते हुए अपने उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाए रखनी की इजाजत दी।

कारोबार की समाप्ति पर औंधे मुंह गिरा सेंसेक्स, 572 अंक की गिरावट लेकर हुआ बंद

Sensex closes 572 points down

मुंबई।घरेलू शेयर बाजार में आज कारोबार गिरावट के साथ शुरू हुआ और कारोबार की समाप्ति पर भी ये लाल निशान पर बंद हुआ। गिरावट के इस माहौल में कारोबार की समाप्ति पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( बीएसई ) का तीस शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 572.28 अंक यानि 1.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ 35,312.13 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स की तरह ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के पचास शेयरों वाले निफ्टी में भी कारोबार की समाप्ति पर गिरावट देखने को मिली और ये 181.75 अंक यानि 1.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,601.15 के स्तर पर बंद हुआ।

गौरतलब है कि कल के कारोबार के दौरान शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान पर खुला और लाल निशान पर ही बंद हुआ। कारोबार की शुरूआत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( बीएसई ) का तीस शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 207.96 अंक यानि 0.58 प्रतिशत की गिरावट के साथ 35,926.35 के स्तर पर खुला और कारोबार की समाप्ति पर ये 249.90 अंक यानि 0.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ 35,884.41 के स्तर पर बंद हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( एनएसई ) का पचास शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी कारोबार की शुरूआत में 63.55 अंक यानि 0.58 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,805.95 के स्तर परखुला और कारोबार की समाप्ति पर ये 86.60 अंक यानि 0.80 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,782.90 के स्तर पर बंद हुआ।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here