मुफ्त में अपग्रेड होगा BSNL सिम, 4G सिम के साथ मिलेगा 2GB डेटा FREE - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मुफ्त में अपग्रेड होगा BSNL सिम, 4G सिम के साथ मिलेगा 2GB डेटा FREE

Share This

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की 4जी सेवा शुरू होते ही अन्य कंपनियों ने भी 4G सर्विस देनी शुरू कर दी। इसी बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी bsnl ने भी 4G की टेस्टिंग शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी कंपनी BSNL सिम बदलने पर 2GB का डेटा बेनिफिट्स देगी। साथ ही इसपर कोई चार्ज भी नहीं लेगी। यह तो सभी को पता है कि देशभर में सिर्फ JIO, Airtel और Vodafone-Idea ही 4G सर्विस दे रही है, जबकि BSNL ये सेवा अब शुरू करने की ओर कदम बढ़ा रही है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A9 (2018) की आज पहली सेल, 3,690 रुपये में खरीदें फोन

बता दें कि फिलहाल BSNL ने इसकी टेस्टिंग गुजरात टेलिकॉम सर्किल में ही शुरू की है। आने वाले समय में देश के अन्य 19 टेलिकॉम सर्किल में भी इसकी टेस्टिंग की जाएगी। BSNL को 2100MHz बैंड पर 4G सेवा शुरू करने के लिए हामी मिल गयी है। हालांकि कंपनी इस बैंड का इस्तेमाल 3G सर्विस के लिए कर रही है, क्योंकि इसे 4G स्पेक्ट्रम में अपग्रेड नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक 4G की टेस्टिंग के दौरान 24.6Mbps की डाउनलोडिंग और 9.25Mbps की अपलोडिंग स्पीड दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- दुनिया का सबसे सस्ता LCD TV डीटल ने किया लॉन्च, कीमत मात्र 3999 रुपये

गौरतलब है कि इन दिनों जियो 5जी सेवा के लिए टेस्टिंग कर रहा है और माना जा रहा है इस सर्विस को अगले साल यानी 2019 में शुरू कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सिम की शुरुआती कीमत 20 रुपये है। इसमें यूजर्स को अनलिमिडेट कॉलिंग, 5G हाई स्पीड समेत सब कुछ 3 महीने के लिए फ्री में मिलेगा। रिपोर्ट की माने तो इस सिम को अगले साल पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन में 5G को 2019 में लॉन्च किया जाएगा, जबकि भारत में इसे 2020 में पेश किया जाएगा।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here