बीजेपी, संघ का एजेंडा देश हित में नहीं : कुमारी शैलजा - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बीजेपी, संघ का एजेंडा देश हित में नहीं : कुमारी शैलजा

Share This

हिसार। कांग्रेस की राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी -भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा देशहित में नहीं है। यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले साढे चार साल से अराजकता से तंग और परेशान देश की जनता ने अब बीजेपी को पूरी तरह राजनैतिक पटल से साफ करने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में यह बात साबित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से माहौल बना हुआ है, उससे साफ जाहिर हो गया है कि भाजपा और संघ का एजेंडा देशहित में नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में विकास के नाम पर केवल हवा-हवाई बातें हो रही हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान की जा रही अशोभनीय टिप्पणियों पर बोलते हुए सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा हर क्षेत्र में बैकफुट पर है और इससे ध्यान हटाने के लिए छोटी-छोटी बातों को बड़ा बनाकर पेश किया जा रहा है। असल मुद्दों को भुलाकर केवल देश को बुलंदियों पर खड़ा करने वाले नेहरू गांधी परिवार को टारगेट किया जा रहा है।

राफेल मुद्दे पर शैलजा ने कहा कि इस प्रकरण में दाल में काला ही नहीं, बल्कि पूरी दाल ही काली है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक घराने को फायदा पहुंचाया गया, वह सबके सामने है। हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी को नकारते हुए सांसद शैलजा ने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और किसी भी पद की दावेदारी राजनीति का ही हिस्सा है।

इस मामले में हाईकमान व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही फैसला करेंगे। उन्होंने लोकसभा या विधानसभा में चुनाव लड़ने की संभावना पर भी पार्टी हाईकमान के निदेर्शों को ही सर्वापरि बताया। दिसंबर माह में प्रदेश में गठित हो रही एक नई राजनीतिक पार्टी को उन्होंने आपसी पारिवारिक लड़ाई करार दिया। सांसद सैलजा ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) एक क्षेत्रीय पार्टी नहीं, बल्कि पारिवारिक पार्टी है।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा की राजनीति में सक्रिय होने के सवाल पर सांसद शैलजा ने कहा कि अरविद केजरीवाल से दिल्ली तो संभल नहीं रही है, हरियाणा में पार्टी क्या करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा की राजनीति दिल्ली से कफी अलग है।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here