बालक से अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में युवक को आजीवन कारावास - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बालक से अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में युवक को आजीवन कारावास

Share This

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की अदालत ने एक बालक से अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में एक युवक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

दुर्ग जिला और सत्र न्यायालय के अतिरिक्त शाासकीय लोक अभियोजक कमल किशोर वर्मा ने मंगलवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि पोक्सो अधिनियम (लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम) की विशेष अदालत ने बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में दोषी ठहराए गए मोनू यादव (21) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

वर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष दो फरवरी को एक बालक दुर्ग शहर में स्थित अपने घर के करीब खेल रहा था। तब मोनू यादव उसे एक सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। साथ ही मोनू ने बालक को इस घटना की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

अधिवक्ता ने बताया कि जब घटना की जानकारी बालक की मां को मिली तब उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। बाद में पुलिस ने मोनू को गिरफ्तार कर लिया। वर्मा ने बताया कि अदालत में मामले की सुनवाई के बाद सोमवार को पोक्सो अधिनियम के तहत विशेष न्यायाधीश शुभ्रा चौधरी पचौरी की अदालत ने मोनू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।




from Crime - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here