ऑस्ट्रेलिया से अभ्यास मैच की तहर खेलेगी भातरीय टीम - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ऑस्ट्रेलिया से अभ्यास मैच की तहर खेलेगी भातरीय टीम

Share This

खेल डेस्क। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने सबसे कठिन मुकाबले में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी हालांकि दोनों टीमों के लिए मुकाबला औपचारिकता का ही है। खिताब के प्रबल दावेदार भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक एक मैच बाकी रहते ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब शनिवार के मैच की कोई अहमियत नहीं रह गई है लेकिन भारत को बखूबी पता है कि अपने से बेहतर टीम को हराने से सेमीफाइनल में उसका मनोबल बढ़ेगा।

वेस्टइंडीज को पस्त कर ऑस्ट्रेलिया चुनौती के लिए भारतीय टीम रवाना

दोनों टीमों ने अभी तक तीनों मैच जीते हैं और अगले राउंड राबिन मैच में एक और जीत से हौसला काफी बढ़ेगा। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जमाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। अनुभवी मिताली राज ने दो अर्धशतक जमाकर साबित कर दिया कि अनुभव का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने ये पारियां ऐसे समय में खेली जब टीम को इनकी सख्त जरूरत थी। हरमनप्रीत की आठ छक्कों से सजी शतकीय पारी को बरसों तक याद रखा जाएगा।

आईपीएल सीजन 12: दिल्ली ने गंभीर तो पंजाब ने युवराज को दिखाया बाहर का रास्ता

वहीं मिताली ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक बनाकर टीम को जीत दिलाई। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले हुई बारिश ने परेशान किया लेकिन मिताली ने अपना 17वां टी20 अर्धशतक बनाकर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। इसके बाद स्पिनरों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर भारत को आसान जीत दिलाई। भारत आयरलैंड को 52 रन से हराकर अंतिम चार में पहुंचा है।

भारत ए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट पर 340 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में शीर्ष दो स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फार्म में है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया। इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से शिकस्त दी। मेग लाभनग की टीम में यूं तो कई मैच विनर हैं लेकिन विकेटकीपर एलिसा हीली शानदार फार्म में है। वह पिछली आठ पारियों में छह अर्धशतक बना चुकी है।




from Sports - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here