एक सिख के रूप में करतारपुर जा रही हूं: हरसिमरत - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

एक सिख के रूप में करतारपुर जा रही हूं: हरसिमरत

Share This

नयी दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री एवं अकाली दल की वरिष्ठ नेता हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम शामिल होने के लिए उन्हें किसी ने आमंत्रित नहीं किया, वह एक सिख श्रद्धालु के रूप में पाकिस्तान जा रही हैं। केन्द्रीय मंत्री बादल और हरदीप सिंह पुरी भारत के प्रतिनिधि के रूप में आज पाकिस्तान रवाना हुए।

बादल ने पत्रकारों से पाकिस्तान की सीमा लांघने से पहले कहा यह एक ऐतिहासिक अवसर है। सिख समुदाय करतारपुर कॉरिडोर की लंबे समय से मांग कर रहा था। मैं वहां अरदास के लिए जा रही हूं और इस तरह का अवसर मिलने पर अपने को धन्य समझती हूं। भारत सरकार ने गत सप्ताह गुरुनानक देवजी के 550वें प्रकाश वर्ष के मौके पर कई घोषनाएं थी और यह उनमें से एक महत्वपूर्ण मुद्दा था। राजनयिक से राजनेता बने पुरी ने इस मौके पर कहा,;; मैं स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार को पंजाब के गुरुदासपुर जिले के मान गांव में इस कॉरिडोर की आधारशिला रखी थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हैदराबाद में आज कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास से यह मतलब यह नहीं निकाला जाना चाहिए कि भारत -पाकिस्तान में द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो जायेगी। स्वराज ने कहा जब तक पाकिस्तान आतंकवादी हरकतों को बंद नहीं करेगा तब तक उसके साथ वार्ता नहीं हो सकती।

पाकिस्तान सरकार ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और स्वराज को भी न्योता भेजा था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को इस संबंध में ट्वीट करके कहा था, ;;पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भेजा है। कांग्रेस नेता एवं पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह ;व्यक्तिगत तौर पर शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार को ही रवाना हो गये। वह तीन माह में दूसरी बार पाकिस्तान गये हैं। एजेंसी




from Politics - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here