देश का पहला बैटरी से चलने वाला क्रेडिट कार्ड, बटन दबाते ही हो जाएगा हर काम - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

देश का पहला बैटरी से चलने वाला क्रेडिट कार्ड, बटन दबाते ही हो जाएगा हर काम

Share This

नई दिल्ली: क्रेडिट कार्ड का आज के समय में काफी लोग इस्तेमाल करते हैं ,लेकिन क्या कभी आपने बैटरी चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में सुना है नहीं न...चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस बैंक ने इस काम को करके दिखाया है। दरअसर अभी तक आपने मैगस्ट्र‍िप और ईएमवी चिप डेबिट कार्ड में ही सुना था, लेकिन इंडसइंड बैंक ने पहला बैटरी चलने वाला क्रेडिट कार्ड पेश किया है जो देश का पहला क्रेडिट कार्ड बन गया है जो बैटरी से चलता है।

यह भी पढ़ें- दुनिया का सबसे सस्ता LCD TV डीटल ने किया लॉन्च, कीमत मात्र 3999 रुपये

बैटरी वाले क्रेडिट कार्ड की खासियत है कि इसके होने से आपको EMI पर सामान खरीदने के लिए कस्टमर केयर को कॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जबकि भी आप चाहेंगे EMI पर शॉपिंग कर सकते है और अपने रिवॉर्ड प्वाइंट्स खर्च कर सकते हैं। जी हां इसके लिए आपको कस्टमर केयर से कुछ पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A9 (2018) की आज पहली सेल, 3,690 रुपये में खरीदें फोन

दरअसल बढ़ती टेक्नोलॉजी को देखते हुए इसमें कुछ खास बटन दिए गए है, जिसमें 3 बटन बेहद खास है। पहला बटन 'ईएमआई से भरें', दूसरा 'रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स खर्च करें' और तीसरा- 'क्रेडिट कार्ड से भरें' के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यानी आप इसमें जो भी ऑप्शन चुनते हैं उसे प्रेस करना होगा। बटन प्रेस करते ही एक लाइट दिखेगी।

यह भी पढ़ें- Youtube का बड़ा तोहफा, अब फ्री में देख सकेंगे नई फिल्में और शोज

इसमें अन्य क्रेडिट कार्ड की तरह ही अलग-अलग सुविधाएं आपको मिलेगी और इसमें फ्यूल सरचार्ज वेवर, ऑटो अस‍िस्ट समेत कई फीचर दिए गए हैं। अगर आप भी इस कार्ड का इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसकी जानकारी लेना चाहते हैं तो इंडसइंड की वेबसाइट पर जाकर बैटरी से चलने वाले क्रेडिट कार्ड की पूरी जानकारी ले सकते हैं।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here