रिश्वतखोर एएसआई को चार वर्ष का कारावास - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रिश्वतखोर एएसआई को चार वर्ष का कारावास

Share This

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले की एक अदालत ने रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाए गए एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को चार वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश दीपक कुमार ने कल इस मामले की सुनवाई में दोषी पाए गए लांजी थाने के एक एएसआई भैयालाल मेश्राम को चार वर्ष के कारावास के साथ पच्चीस हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

अभियोजन के अनुसार लांजी थाना अंतर्गत सिहरी निवासी गोपाल कबिरे के घर पर विद्युत विभाग का दल जांच करने पहुंचा था, जहां गोपाल कबिरे और उसके बेटे दिनेश द्वारा विद्युत विभाग के जांच दल से विवाद किये जाने के बाद विद्युत विभाग के जांच दल के अधिकारी द्वारा इसकी शिकायत लांजी थाने में की गई थी। जिसमें लांजी पुलिस ने गोपाल कबिरे और दिनेश कबिरे के खिलाफ अपराध कायम कर जांच में लिया था।

जांच एएसआई भैयालाल मेश्राम कर रहे थे, जिसमें गोपाल कबिरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। जहां से गोपाल कबिरे को जमानत मिल गई थी। जबकि इसी मामले में दिनेश कबिरे को उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत दे दी गई थी। इस जमानत को लेकर दिनेश कबिरे ने जब एएसआई भैयालाल मेश्राम से मुलाकात की और उन्हें उच्च न्यायालय से मिली अग्रिम जमानत का कागज दिखाया तो एएसआई भैयालाल जमानत को अस्वीकार करते हुए जिला बदर की धमकी देकर उससे 3 हजार रूपये की मांग की।

इसकी शिकायत दिनेश कबिरे द्वारा जबलपुर लोकायुक्त को की गई थी। जिसके बाद जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी एएसआई को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडा था।
एजेंसी




from Crime - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here