मेरठ में कर्ज में डूबे किसान ने आत्महत्या की - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मेरठ में कर्ज में डूबे किसान ने आत्महत्या की

Share This

मेरठ। मेरठ जिले के सलावा गांव में कर्ज में डूबे एक किसान ने कथित रूप से फंासी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान की पहचान ओमवीर(45) पुत्र संतराम के रूप में हुई है। परिजनों का कहना है कि वह कर्ज के चलते काफी समय से परेशान थे। घटना को लेकर इलाके के लोगों में गहरा आक्रोश है। उधर, राष्ट्रीय लोकदल ने किसानों के मुद्दे पर सडक़ों पर उतरने की चेतावनी दी है।

सरधना के एसडीएम अमित कुमार ने आज पीटीआई-भाषा से बातचीत में किसान के फंासी लगाकर आत्महत्या किये जाने की बात तो स्वीकार की लेकिन उनका दावा है कि किसान ने पारिवारिक कलह के कारण यह कदम उठाया।
एसडीएम ने कहा कि किसान ने बैंक और सहकारी समिति से कर्ज लिया था। हालांकि उनका कहना है कि तहसील से किसान की न तो आरसी जारी की गई थी और न ही कोई टीम उसके घर गई थी।

मृतक किसान ओमवीर की पत्नी कविता ने कहा कि उसके पति ने एक बैंक से करीब साढ़े तीन लाख रुपये और सहकारी समिति से करीब 90 हजार रुपये का कर्ज लिया था। इसे नहीं चुका पाने के कारण वह पिछले काफी समय से परेशान चल रहे थे।

कविता ने बताया कि ओमवीर मंगलवार की दोपहर में खेत पर गये थे। शाम तक घर नही लौटने पर परिजनों ने जब उनकी तलाश की तो उनका शव उनके ही खेत में खड़े पेड़ पर लटका मिला। इस घटना पर अफसोस जताते हुए प्रदेश के पूर्व सिंचाई मंत्री एवं राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता डॉ. मैराजुद्दीन एवं पश्चिमी उप्र के प्रभारी राजकुमार सांगवान ने चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार किसानों को लेकर अपना रवैया नहीं बदलती तो रालोद किसानों के साथ सडक़ों पर उतरेगी। एजेंसी




from Crime - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here