सुनील अरोड़ा नये मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सुनील अरोड़ा नये मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त

Share This

नयी दिल्ली। केन्द्र सरकार ने मंगलवार को औपचारिक रूप से चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त कर दिया। विधि मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने चुनाव आयोग में सबसे वरिष्ठ निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के रूप में नियुक्त किया है। मंत्रालय का कहना है कि सुनील अरोड़ा दो दिसम्बर 2018 को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के कार्यालय का कार्यभार संभालेंगे। गौरतलब है कि ओम प्रकाश रावत एक दिसम्?बर, 2018 को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि अरोड़ा आगामी दो दिसंबर को पदभार ग्रहण करेंगे। अरोड़ा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1980 बैच के राजस्थान कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। बतौर चुनाव आयुक्त अरोड़ा की नियुक्ति 31 अगस्त 2017 को हुयी थी।

राजस्थान में प्रशासनिक सेवा के दौरान विभिन्न जिलों में तैनाती के अलावा 62 वर्षीय अरोड़ा ने केन्द्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण सचिव और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव के रूप में कार्य किया। इसके अलावा वह वित्त और कपड़ा मंत्रालय एवं योजना आयोग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह 1993 से 1998 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के सचिव और 2005 से 2008 तक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे।
एजेंसी




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here