मैं सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ : प्रधानमंत्री - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मैं सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ : प्रधानमंत्री

Share This

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह कोई सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुए और यह (चुनाव) तो एक ;कामदार की एक ;नामदार के खिलाफ लड़ाई है। नागौर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा भाजपा की सरकार चाहे केन्द्र में हो या राजस्थान में, हम लोगों का एक ही मंत्र रहता है ;सबका साथ, सबका विकास। यह मंत्र ज्योतिबा फूले और बी आर आंबेडकर की प्रेरणा से मिला है। यह मंत्र हिन्दुस्तान की महक को लेकर आया हुआ है।

मोदी ने कहा कि शौर्य और श्रम की धरती पर आज एक ;कामगार ;नामदार के खिलाफ लड़ाई के लिये मैदान में है। उन्होंने कहा, ;मैं आपसे अलग नहीं ....जो जिंदगी आप गुजारते है वहीं भजदगी मैंने गुजारी है। जिस जिदंगी को आप जी रहे हैं, वहीं भजदगी मैं जी रहा हूं। ना आप सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं ना मैं सोने की चम्मच लेकर पैदा हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा ना आपके माता-पिता, दादा-दादी कभी राज करते थे, ना मेरे दादा दादी राज करते थे, पहली बार एक कामदार आपसे आशीर्वाद मांगने आया है।

उन्होंने कहा कि जो मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं वे आज देश के किसान को किसानी समझाने के लिये घूम रहे हैं। मोदी ने कहा, ;;जो धरती से कटे हुए हैं, जन-जन से जिनका चार-चार पीढ़ी का भी नाता नहीं रहा है, ये लोग कभी आपके दुखों को समझ नहीं सकते हैं और आपके दुखों को कभी दूर नहीं कर सकते। एजेंसी




from Politics - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here