कुलगाम, पुलवामा जिलों में मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, एक सैनिक शहीद - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कुलगाम, पुलवामा जिलों में मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, एक सैनिक शहीद

Share This

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो जवान घायल भी हुए हैं। कुलगामा मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलवामा में मारे गए आतंकवादी का नाता आईएसआईएस से संबद्ध गिरोह अंसार गजवतुल हिद से था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों में से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान प्रकाश जाधव के तौर पर हुई है। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद आदि बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुलगाम में मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के एजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुता​बिक मारे गए दोनों आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित आतंकवाद के कई कृत्यों में वांछित थे। उन्होंने बताया कि मकरू लश्कर-ए-तैयबा के सरगना नावेद जाट और आजाद दादा का करीबी था।

उन्होंने बताया कि दूसरे अभियान में पुलवामा जिले के त्राल के हफू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। प्रवक्ता ने बताया कि त्राल मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान अंसार गजवतुल हिद के शकीर हसन डार के तौर पर हुई है। इस गिरोह का सरगना जाकिर मूसा है। उन्होंने बताया कि डार वर्ष 2015 से आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त था।




from National - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here