भाजपा का राजस्थान गौरव संकल्प-2018 जारी, जेटली ने कांग्रेस पर जमकर किया प्रहार - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

भाजपा का राजस्थान गौरव संकल्प-2018 जारी, जेटली ने कांग्रेस पर जमकर किया प्रहार

Share This

जयपुर। राजस्थान विधानसभा को लेकर भाजपा ने मंगलवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अल्पसंख्यक धार्मिक स्थलों को मुफ्त बिजली तथा अन्य सुविधाएं देने का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि यह समाज को बांटने वाली राजनीति है। जेटली ने आज यहां भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र ;राजस्थान गौरव संकल्प-2018 को जारी करने के अवसर पर एक पत्रकार द्वारा तेंलगाना में कांग्रेस के घोषणा पत्र में अल्प संख्यकों के लिए किए वायदों के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह गलत है तथा भारतीय जनता पार्टी इसके खिलाफ है।

कोरी घोषणाओं की राजनीति करती है भाजपा: कमलनाथ

उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार कोई राजनीतिक दल धार्मिक आधार पर सुविधाएं देने का वादा नहीं कर सकता है लेकिन कांग्रेस ऐसा कर समाज को बांटना चाहती है। देश में बेरोजगारी की समस्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इसे वे लोग मुददा बना रहे है जो लोग 70 साल सरकार में रहे और जिन्होंने इस समस्या को पैदा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्ष 1971 में गरीब हटाओं का नारा दिया था लेकिन आज तक देश से गरीबी दूर नहीं की जा सकी। बल्कि गरीब को मिटाने का प्रयास किया गया। जीएसटी को लेकर कांग्रेस द्वारा मुददा बनाने के बारे में जेटली ने कहा कि यह अर्थ व्यवस्था के लिए अच्छा कदम है तथा कर चोरी करने वाले पकड़ में आए है।

दो नावों की सवारी कर रहे हैं कुशवाहा : चिराग

इसके अलावा तीन सौ अधिक जरुरी वस्तुओं पर अनाश्यक कर भार को कम किया गया है और इनका कर का दायरा 30 प्रतिशत से घटकर 12 से 18 प्रतिशत रह गया है। आयकर रिटर्न दाखिल करने वाले और कर चुकाने वालों की संख्या भी बढक़र दुगनी हो गई है। राज्य में कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किए जाने पर जेटली ने कहा कि कांग्रेस छह छह मुख्यमंत्रियों के नाम उछाल रही है ताकि समाज के सभी वर्गों को भ्रम में रखकर उनके वोट हासिल किए जो सके। जबकि भाजपा समाज में सभी वर्गों का समान रुप से विकास चाहती है। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु चतुर्वेदी और औंकार सिंह लखावत मौजूद थे।

समाज की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहा है संविधान : लालजी

घोषणा पत्र में ये भी रहा शामिल

बेरोजगारों को 5 हजार रुपए भत्ता ।

किसानों की आय दोगुनी करने का वादा।

गांवों के लिए 250 करोड़ का स्टार्ट अप फंड।

हर जिले में योग भवन बनाएंगे।

50 लाख नौकरियों का वादा।




from Politics - samacharjagat.com
आगे पढ़े -समचरजगत

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here