ऑनलाइन 1 मिनट में करें LIC का भुगतान, फॉलो करें ये स्टेप - social Gyan

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ऑनलाइन 1 मिनट में करें LIC का भुगतान, फॉलो करें ये स्टेप

Share This

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड (LIC) का भुगतान ऑनलाइन एक मिनट में कर सकते हैं। दरअसल डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देते हुए Paytm ने LIC समेत 30 से अधिक कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इनमें LIC के अलावा रिलायंस लाइफ,SBI लाइफ, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ, HDFC लाइफ, Max लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ, TATA AIA, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, स्टार हेल्थ और श्रीराम लाइफ प्रमुख जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- शादी से पहले Facebook पर आज LIVE हो रही प्रियंका चोपड़ा, जमकर कीजिए बातें

पेटीएम के सीओओ किरण वासीरेड्डी ने कहा कि देश में ज्यादातर लोग बीमा प्रीमियम का भुगतान कैश में करते हैं। ऐसे में हमे लगता है कि वो बिना किसी परेशानी के Paytm क जरिए इसके भुगतान कर सकें। इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में गूगल ऐप से पेटीएम डाुनलोड करें। इसके बाद उसे लॉगिंग करके Pay Your Insurance Premium पर क्लिक करें। इसके बाद यहां जिस कंपनी को बीमा प्रीमियम चुकाना है उसे क्लिक करें इसके बाद पॉलिसी नंबर एंटर करके गेट प्रीमियम पर क्लिक करें। इसके ओपेन होते ही आप अपने बीमा प्रीमियम का भुगतान ऑनलाइन मिनटों में कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, अब JIO के इस सर्विस के लिए भी देने होंगे रुपये

इतना ही नहीं, पेटीएम के जरिए शेयर बाजार में कारोबार करने वालों को अब न्यूनतम प्रीमियम पर जीवन बीमा का कवर मिल सकेगा। इसके लिए देश की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेस (CDSL) के साथ एक साझेदारी की है। इसके तहत 18 से 59 साल के उम्र वालों को समूह बीमा दिया जाएगा। इसके तहत इच्छुक खाताधारकों को एक लाख रुपये तक का कवर मिल सकेगा। बता दें कि एक लाख रुपये का वार्षिक प्रीमियम 150 रुपये के करीब होगा, जो बाजार प्रीमियम के मुकाबले बेहद कम हैं।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
आगे पढ़े -पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here